scriptनशीली दवाओं के कारोबार पर पुलिस का चाबुक, एक गिरफ्तार | youth arrested in drug smuggling recovered 210 vial syrup | Patrika News

नशीली दवाओं के कारोबार पर पुलिस का चाबुक, एक गिरफ्तार

locationसीधीPublished: Sep 21, 2020 04:18:43 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-पुलिस ने जब्त की भारी मात्रा में नशीली सिरप

नशीली दवा की तस्करी में युवक गिरफ्तार

नशीली दवा की तस्करी में युवक गिरफ्तार

सीधी. नशीली दवाओं के गोरखधंधे के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। इस अभियान का ही परिणाम है कि कोतवाली पुलिस ने एक मादक द्रव्य तस्कर को गिरफ्तार कर उसे पास से 210 शीशी नशीली सिरप बरामद की।
पुलिस के अनुसार नशीली दवा के धंधे में शामिल तस्कर महज 18 साल का युवक है जो थनहवा टोला थाना कोतवाली का मूल निवासी है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को एनडीपीएस एक्ट तथा ड्रग कंट्रोल अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध कर न्यायालय पेश किया।
कोतवाली पुलिस के अनुसार उसे मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति सोनाखांड बायपास मोड़ पर सफेद रंग की बोरी में भारी मात्रा में अवैध नशीली सिरप लिए हुए खड़ा है। इस पर थाना प्रभारी कोतवाली ने उप निरीक्षक केदार परोहा के नेतृत्व में टीम का गठन कर, 2 स्वतंत्र गवाहों के साथ रवाना किया। पुलिस की टीम जब मुखबिर के बताए अनुसार जगह पर पहुंची तो वहां एक युवक सफेद रंग की बोरी में कुछ लिए खड़ा था। तलाशी लेने पर उसकी बोरी में कोडीन फॉस्फेट युक्त ऑनरेक्स कंपनी की अवैध नशीली कफ सिरप प्राप्त हुई जिसकी गिनती करने पर 100 एमएल की शीशी में 210 शीशी पाई गई। इस दवा की खरीद-बिक्री के बाबत कागजात की मांग करने पर कुछ भी नहीं मिला। इस पर उसके कब्जे से माल जप्त कर आरोपी को थाना लाया गया।
इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक केदार परोहा, प्रधान आरक्षक तिलकराज सेंगर, आरक्षक शिवा द्विवेदी, सुनील बागरी, महेंद्र विश्वकर्मा, राजू यादव, महिला आरक्षण प्रियंका पटेल तथा चालक प्रधान आरक्षक अशोक बहरोलिया का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो