scriptAction against encroachment : सडक़ चौड़ीकरण में बाधक 15 मकान-दुकानों पर चली जेसीबी | Anti encroachment squad broken 15 houses and shops | Patrika News

Action against encroachment : सडक़ चौड़ीकरण में बाधक 15 मकान-दुकानों पर चली जेसीबी

locationसिहोराPublished: Jan 07, 2020 11:33:27 pm

Submitted by:

praveen chaturvedi

मझौली से पनागर तक होना है 30 किमी लम्बी सीसी सडक़ का निर्माण। मझौली तहसीलदार और पुलिस बल की मौजूदगी में सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक चली कार्रवाई।

Action against encroachment

Action against encroachment

इंद्राना। प्रशासनिक अमले ने मंगलवार को इंद्राना बस्ती में सडक़ चौड़ीकरण में बाधक 15 मकानोंं और दुकानों के अवैध हिस्सों और बाउंड्रीवाल को जेसीबी से तोड़ा। सुबह 11 बजे शुरू हुई कार्रवाई शाम पांच बजे तक जारी रही। इस दौरान मझौली तहसीलदार, प्रशासनिक अमला और मझौली व पनागर थाने का पुलिस बल भी मौजूद रहा।


मझौली से पनागर तक सीसी रोड का चौड़ीकरण किया जाना है। इंद्राना कस्बे में रोड चौड़ीकरण में कई मकान बाधक बन रहे थे। प्रशासनिक अमला मंगलवार सुबह 11 बजे कार्रवाई के लिए पहुंचा। मझौली तहसीलदार अनूप श्रीवास्तव की मौजूदगी में इंद्राना चौकी से आगे सडक़ के दोनों तरफ कब्जा कर बनाए गए अतिक्रमणों को तोडऩे की कार्रवाई शुरू हुई। अमले ने 15 पक्के मकानों के सामने का हिस्सा जेसीबी से ढहा दिया। कई घरों की बाउंड्रीवॉल और दुकानों को भी तोड़ा गया।


नोटिस पर नहीं हटाए थे अतिक्रमण
प्रशासनिक अमले ने इंद्राना कस्बे में सडक़ के दोनों तरफ सडक़ के बीच से 22-22 फीट के दायरे में आने वाले मकानों और दुकानों को अतिक्रमण माना था। कार्रवाई से पहले मकान मालिकों और दुकानदारों को खुद ही अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस दिए गए थे। अतिक्रमण नहीं हआए जाने पर प्रशासनिक अमले ने कार्रवाई की।


जानकारी के अनुसार मझौली से पनागर के बीच करीब 30 किलोमीटर लम्बी सीसी रोड का निर्माण हो रहा है। इंद्राना कस्बे में सडक़ की चौड़ाई काफी कम होने से रोड निर्माता कम्पनी ने चौड़ीकरण में बाधक मकानों और दुकानों को तोडऩे की मांग प्रशासन से की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो