scriptप्रदेश की इस कृषि उपज मंडी में अनाज की नीलामी शुरू, 19 व्यापारियों ने खरीदा दो हजार क्विंटल अनाज | Grain auction started in Krishi Upaj Mandi Sihora | Patrika News

प्रदेश की इस कृषि उपज मंडी में अनाज की नीलामी शुरू, 19 व्यापारियों ने खरीदा दो हजार क्विंटल अनाज

locationसिहोराPublished: May 26, 2020 10:16:27 pm

Submitted by:

praveen chaturvedi

लम्बे इंतजार के बाद कृषि उपज मंडी सिहोरा में मंगलवार को घोष विक्रय शुरू हो गया। मंडी के लाइसेंसधारी 19 व्यापारियों ने अधिकतम बोली लगाकर दो हजार क्विंटल अनाज खरीदा।

Grain auction started in Krishi Upaj Mandi Sihora

Grain auction started in Krishi Upaj Mandi Sihora

सिहोरा। लम्बे इंतजार के बाद कृषि उपज मंडी सिहोरा में मंगलवार को घोष विक्रय शुरू हो गया। मंडी के लाइसेंसधारी 19 व्यापारियों ने अधिकतम बोली लगाकर दो हजार क्विंटल अनाज खरीदा। मंडी में प्रवेश से पहले किसानों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

मंडी में मंगलवार को 71 किसान गेहंू, चना, मसूर और बटरी लेकर पहुंचे थे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सुबह 11 बजे नीलामी प्रक्रिया शुरू हुई, जो दोपहर एक बजे तक जारी रही। शाम पंाच बजे तक सभी किसानों का अनाज बिक गया।

लम्बे समय से हो रही थी मांग
कृषि उपज मंडी सिहोरा सात मई से प्रारंभ हो गई थी, लेकिन हर जिंस की नीलामी के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित किए गए थे। किसानों की परेशानी को देखते हुए सिहोरा अनाज व्यापारी संघ ने कृषि उपज मंडी सचिव अशोक कुमार दुबे को प्रतिदिन सभी जिंसों की नीलामी शुरू करने के लिए पत्र लिखा था। किसानों की सहूलियत को देखते हुए कृषि उपज मंडी सचिव ने मंगलवार से सभी जिंसों की नीलामी शासन की ओर से जारी एडवाइजरी के तहत करने की अनुमति दे दी।

स्क्रीनिंग के बाद मिला प्रवेश
मंगलवार को मंडी में उपज लेकर पहुंचने किसानों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। मास्क लगाकर आने वाले किसानों को ही मंडी में प्रवेश दिया गया। शेड में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए एक-एक मीटर की दूरी पर सर्किल बनाए गए थे।

ये रहे मौजूद
उपज की नीलामी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए मंडी कार्यालय के अभय दुबे, नरेंद्र गर्ग, मंडी में पदस्थ निरीक्षक और उप-निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी।

मंडी में उपज की आवक
उपज : मात्रा : अधिकतम बोली
गेहूं : 1484 : 1904
चना : 180 : 4145
मसूर : 43 : 4991
बटरी : 246 : 4185
(नोट : मात्रा क्विंटल और बोली रुपए में )

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो