scriptइन गांवों तक है माफिया राज | The Mafia Daman Dal removed the encroachments on the government land | Patrika News

इन गांवों तक है माफिया राज

locationसिहोराPublished: Jan 11, 2020 12:16:48 pm

Submitted by:

gyani rajak

कब्जा मुक्त कराई 24 एकड़ जमीन, दो करोड़ से ज्यादा कीमत
 

mafiya daman dal

Jabalpur: The Mafia Daman Party removed the encroachments on the government land at Mankari and Ramakhiria and Panagari tehsils of Manpura and Mudhia Khurd in Shahpura. Liberated more than 24 acres of land from the occupiers.

जबलपुर. माफिया दमन दल ने शहपुरा के मालकछार तथा रमखिरिया और पनागर तहसील में मनियारी और मुढिय़ा खुर्द में शासकीय जमीन पर किए गए कब्जों को हटाया। कब्जेदारों से 24 एकड़ से ज्यादा जमीन मुक्त कराई। इन जमीनों की कीमत दो करोड़ 70 लाख रुपए से ज्यादा है। शहपुरा के समीप रेत का अवैध परिवहन करते दो ट्रेक्टर को भी पकड़ा गया। दोनों को शहपुरा पुलिस थाना के सुपुर्द किया गया।

शहपुरा तहसील के ग्राम मालकछार और रमखिरिया में भी शासकीय भूमि पर हुए अतिक्रमणों को हटाया गया। शहपुरा तहसीलदार श्याम नंदन चंदेले ने बताया कि ग्राम मालकछार में खसरा नंबर 88 की 10 एकड़ शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। इस भूमि की कीमत करीब 80 लाख रुपए है। यहां शासकीय भूमि का बोर्ड भी लगाया गया। शहपुरा से गोटेगांव मार्ग पर ग्राम रमखिरिया के समीप 0.12 हेक्टेयर शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। इस जमीन की कीमत 20 लाख रुपए से ज्यादा है।

टीन शेड भी किया धराशाई
पनागर तहसील के ग्राम मुढिय़ा में नौ एकड़ और मनियारी खुर्द में तीन एकड़ शासकीय भूमि को अवैध कब्जों से मुक्त कराया गया। तहसीलदार पनागर प्रमोद चतुर्वेदी के मुताबिक अतिक्रमण से मुक्त कराई गई ग्राम मुढिय़ा की शासकीय भूमि की कीमत लगभग एक करोड़ 20 लाख और ग्राम मनियारी खुर्द की भूमि की कीमत करीब 45 लाख रुपए है । मुढिय़ा की शासकीय भूमि पर संजीव पांडे और देविका पांडे तथा मनियारी खुर्द की शासकीय भूमि पर सुखचैन बर्मन एवं अन्य लोगों द्वारा कब्जा कर रखा था। तहसीलदार ने बताया कि एक ग्राम मुढिय़ा में ही घनश्याम पटेल द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर बनाए गए टीन शेड गोदाम को हटाने की कार्यवाही भी गई।

इन गांवों तक है माफिया राज

सालीवाड़ा में हटाया ढाबा

जबलपुर तहसील में शासकीय भूमि पर हुए अतिक्रमण हटाने की गई कार्यवाही के तहत सालीवाड़ा में राष्ट्रीय राजमार्ग से लगी करीब एक हजार वर्गफी शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर बनाए गए ढ़ाबे को ध्वस्त किया गया। वहीं बरेला के समीप महगंवा में चार एकड़ शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाए गए। तहसीलदार जबलपुर राकेश चौरसिया के मुताबिक ग्राम सालीवाड़ा बरेला में राजाबाबू, संजय कुमार एवं कुंवर बहादुर द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर ढ़ाबा संचालित किया जा रहा था। बरेला के समीप ग्राम महगंवा में चार एकड़ शासकीय भूमि पर गुरदीप सिंह छाबड़ा बनाम अवतार सिंह द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया था। दो हजार वर्गफीट भूमि पर डेयरी संचालित की जा रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो