script

ऑनलाइन गेम में 1 लाख रुपए तो रच दी लूट की स्क्रिप्ट

locationसीकरPublished: Jan 20, 2022 02:47:32 pm

Submitted by:

Ajay Ajay Sharma

राजस्थान के सीकर जिले के पाटन इलाके के ग्राम लाखा की नांगल के एक युवक ने बुधवार को लूट की झूठी कहानी बनाकर पुलिस को तीन घंटे की मशक्कत करवा दी।

ऑनलाइन गेम में 1 लाख रुपए तो रच दी लूट की स्क्रिप्ट

ऑनलाइन गेम में 1 लाख रुपए तो रच दी लूट की स्क्रिप्ट

सीकर/ पाटन. राजस्थान के सीकर जिले के पाटन इलाके के ग्राम लाखा की नांगल के एक युवक ने बुधवार को लूट की झूठी कहानी बनाकर पुलिस को तीन घंटे की मशक्कत करवा दी। जांच में जब घटना झूठी निकली तो पुलिस की राहत सांस आई। जानकारी के अनुसार लाखा की नांगल निवासी राजेश पुत्र लीला राम सैनी ने पौने चार बजे पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी कि वह मावंडा स्थित बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में अपने खाते से एक लाख रुपए निकलवा कर घर पैदल आ रहा था। रास्ते में उसे एक बोलेरो कार मिली। जिसमें उसने लिफ्ट ले ली। राजेश ने बताया कि बोलेरो में तीन युवक बैठे थे। जिन्होंने रास्ते में बूटियां बालाजी के पास उसके साथ मारपीट की तथा एक लाख रुपए छीन कर उसे रास्ते में गिरा दिया तथा मौके से फ रार हो गए। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने सीकर व झुंझुनूं जिले तथा हरियाणा सीमा पर नाकाबंदी करवा दी। थानाधिकारी बृजेश सिंह तंवर ने पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंच कर युवक से घटना की जानकारी ली। घटना की जानकारी देते समय युवक के हाव भाव से पुलिस को मामला संदिग्ध लगा। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर युवक ने कहा कि बोलेरो में बैठे युवक उससे 50 हजार रुपए लूटकर ले गये हैं। पुलिस टीम में एक तरफ जहां युवक द्वारा बताई गई बोलेरो की तलाश शुरू कर दी वही स्वयं थानाधिकारी को मामला संदिग्ध लगने पर उन्होंने युवक से सख्ती से पूछताछ की। युवक पुलिस को बार-बार बरगलाता रहा।

बैंक स्टेटमेंट से खुला राज
इसके बाद थानाधिकारी युवक को मावंडा स्थित बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक लेकर गए तथा युवक के बैंक खाते का स्टेटमेंट निकलवाया। बैंक स्टेटमेंट में सामने आया कि युवक ने बैंक में अपने खाते से मात्र पांच हजार रुपए निकलवाए थे। जबकि पुलिस को दी सूचना में उसने बैंक से एक लाख रुपए निकालने की बात कही थी। पुलिस ने जब युवक के मोबाइल की जांच की तो सामने आया कि युवक ने अपने बैंक खाते से एक लाख रूपए ऑनलाइन गेम में ट्रांसफर किए थे। सख्ती से पूछताछ में युवक ने बताया कि वह ऑनलाइन गेम में एक लाख रुपए हार गया तथा घरवालों से बचने के लिए उसने लूट की झूठी कहानी बनाई थी। मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली।

दो जिलों व हरियाणा की पुलिस रही परेशान
लूट की सूचना के बाद पुलिस तुरंत अलर्ट मोड में आ गई। सीकर व झुंझुनूं के साथ हरियाणा पुलिस भी आरोपियों की तलाश में जुट गई। कई जगह नाकाबंदी भी कर दी गई। बाद में लूट की घटना झूठी निकलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। इस दौरान 3 घंटे तक 2 जिलों तथा हरियाणा की पुलिस परेशान होती रही।

ट्रेंडिंग वीडियो