script10 माह के बच्चे ने खेल- खेल में दी कोरोना को मात | 10 month baby recover from corona | Patrika News

10 माह के बच्चे ने खेल- खेल में दी कोरोना को मात

locationसीकरPublished: Jun 05, 2020 09:11:08 am

Submitted by:

Sachin

जयपुर के जेके लोन अस्पताल में भर्ती नीमकाथाना के बुजीवाला गांव के 10 महीने के एक मासूम ने कोरोना की जंग जीत ली है। उसने 15 दिन में अस्पताल में खेल- खेल में ही कोरोना को मात दे दी। बुधवार को बच्चे की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

10 माह के बच्चे ने खेल- खेल में दी कोरोना को मात

10 माह के बच्चे ने खेल- खेल में दी कोरोना को मात

मुकेश कुमावत
सीकर/ नीमकाथाना. जयपुर के जेके लोन अस्पताल में भर्ती नीमकाथाना के बुजीवाला गांव के 10 महीने के एक मासूम ने कोरोना की जंग जीत ली है। उसने 15 दिन में अस्पताल में खेल- खेल में ही कोरोना को मात दे दी। बुधवार को बच्चे की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। परिजन मासूम को अपने गांव बुजीवाला लेकर आये तो गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। गौरतलब है कि बीमार होने से परिजन 10 मई को उसे दीपावास अस्पताल लेकर गए थे। जहां से चिकित्सकों ने उसे जयपुर भेज दिया। जहां से उपचार के बाद वह 15 मई को परिजन उसे घर ले आए थे। लेकिन, इसके बाद भी बच्चा पूरी तरह स्वस्थ नहीं दिखा तो परिजन उसे 20 मई को फिर जयपुर लेकर पहुंचे। जहां 21 मई को सैंपल लेने पर वह कोरोना पॉजिटिव मिला। जिसके बाद उसका कोरोना का इलाज शुरू हुआ। अस्पताल में उपचार से अनजान वह दिनभर खेलता रहता था। इसी खेल- खेल में उसने 15 दिन में कोरोना वायरस को हरा दिया। रिपोर्ट निगेटिव आने पर परिजनों के साथ पूरे गांव में खुशी दौड़ गई। घर पहुंचने पर बच्चे का गर्मजोशी से स्वागत भी हुआ।

50 मेंं से 37 महाराष्ट्र से आए प्रवासी है पॉजिटिव


नीमकाथाना ब्लॉक में गुरूवार तक आये कुल 50 पॉजिटिव लोगों में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र से आए 37 लोग शामिल है। इनके अलावा 5 गुजरात, 3 दिल्ली, एक जयपुर, एक जम्मू कश्मीर, 2 स्थानीय व एक तमिलनाडु का है, जिनमे 13 महिलाएं व 37 पुरूष है।


31 से 40 वर्ष के है 18 मरीज

आंकड़ों के अनुसार संक्रमित 50 मरीजो में से 18 मरीज 31 से 40 वर्ष आयु वाले सबसे ज्यादा है। 21 से 30 वर्ष व 0 से 20 आयु वाले 10-10 , 41 से 50 वर्ष वाले 7 व 51 से ज्यादा उम्र वाले 5 मरीज है। गुरुवार को ब्लॉक में आई 6 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट में 1 महिला को हाई रिस्क मानते हुए जयुपर रेफर किया है। बाकी 5 को सीकर सांवली में भेज दिया गया।

पहले मां अब बेटी भी निकली पॉजिटिव


गुरुवार को आई 6 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट में 2 बालिकाओं की मां पॉजिटिव आने से पहले से ही सांवली अस्पताल में भर्ती है। गुरूवार को दोनों बालिकाओं को भी सांवली उनकी मां के पास भेज दिया गया। इलाके में एक ही परिवार के सांवलपुरा में 5 व गणेश्वर में 4 संक्रमित मरीज एक साथ मिले है।


इनका कहना है


मेरी टीम मेरे साथ दिन रात पूरी मेहनत करने में लगी हुई है। खुशी की बात है 10 माह के बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव आने से परिजन उसको घर ले आये। बाहर से आने वाले सभी प्रवासियों के सैंपल लिये जा रहे है।
मुकेश डिग्रीवाल, ब्लॉक सीएमएचओ नीमकाथाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो