scriptराजस्थान में यहां शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण, आज 15 सेंटर पर वैक्सीनेशन | 100 percent corona vaccination, vaccination at 15 centers today | Patrika News

राजस्थान में यहां शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण, आज 15 सेंटर पर वैक्सीनेशन

locationसीकरPublished: Jan 25, 2021 09:12:28 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना को काबू करने की कवायद ने तेजी पकड़ ली है। जिले में रविवार को कोरोना का एक भी केस नहीं मिलने के साथ टीकाकरण भी 100.5 प्रतिशत की दर से प्रदेश में सबसे ज्यादा हुआ।

राजस्थान में यहां शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण, आज 15 सेंटर पर वैक्सीनेशन

राजस्थान में यहां शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण, आज 15 सेंटर पर वैक्सीनेशन

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना को काबू करने की कवायद ने तेजी पकड़ ली है। जिले में रविवार को कोरोना का एक भी केस नहीं मिलने के साथ टीकाकरण भी 100.5 प्रतिशत की दर से प्रदेश में सबसे ज्यादा हुआ। वेक्सीनेशन के प्रथम चरण में जिले को मिले 857 के लक्ष्ण के मुकाबले में रविवार को नौ चिकित्सा संस्थानों में 861 हेल्थ वर्कर्स ने कोरोना वैक्सीन के टीके लगवाए। टीकाकरण में 404 पुरूष और 457 महिला हैल्थ वर्कर्स शामिल रही। सबसे ज्यादा सीकर के श्री कल्याण अस्पताल में 134 हैल्थ वर्कर्स को टीका लगाए गए। यहां निजी और सरकारी क्षेत्र के अस्पतालों के 95 पुरूष और 39 चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों नेे टीका लगवाया। दांता ब्लॉक के खाचरियावास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 21 पुरूष और 89 महिला हैल्थ वर्कर्स ने टीका लगवाया। सीकर जिला रविवार को प्रदेश में कोरोना वेक्सीनेशन के प्रथम चरण के तहत अगले तीन चरण में सभी हेल्थ वर्कर्स का टीकाकरण करना होगा। 29 जनवरी के बाद किसी भी हेल्थ वर्कर्स को वेक्सीनेशन की पहली डोज नहीं लगाई जाएगी। गौरतलब है कि शनिवार को सीकर जिला प्रदेश में चौथे स्थान पर रहा था।

आज 15 केंद्रों पर लगेगा टीका
जिला नोडल अधिकारी डा. विशाल सिंह ने बताया कि प्रथम चरण में 25,27 और 29 जनवरी को हेल्थ वर्कर्स के टीकाकरण को पूरा करने के निर्देश मिले है। जिसके तहत वेक्सीनेशन की साइट बढ़ाई जाएगी। टीकाकरण अभियान के तहत सोमवार को जिले के 15 चिकित्सा संस्थानों पर टीके लगाए जाएंगे। सोमवार को श्री कल्याण अस्पताल सीकर, उप जिला अस्पताल नीमकाथाना और अजीतगढ़, सीएचसी पाटन, गणेश्वर, जीलो, श्रीमाधोपुर, रींगस, दांता, लोसल, धोद, कूदन, पलसाना, फतेहपुर और रामगढ़ सेठान में हैल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा।


यहां हुआ टीकाकरण
इससे पहले रविवार को खाचरियावास, पचार, डांसरोली और उमाड़ा सैक्टर के 110 हैल्थ वर्कर्स को टीका लगाया गया। श्रीमाधोपुर ब्लॉक के रींगस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 96 हैल्थ वर्कर्स को टीका लगाया गया। यहां जेडी व धायल हॉस्पिटल के 71 पुरूष और 25 महिलाओं को कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई गई। सोमवार को महरौली सैक्टर के स्वास्थ्य कर्मियों को ट्रोमा सेंटर पर टीका लगाया जाएगा। श्रीमाधोपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 69 चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। नीमकाथाना के उप जिला अस्पताल में 120 हैल्थ वर्कर्स को टीका लगाया गया। खण्डेला ब्लॉक के थोई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हैल्थ वर्कर्स को टीका लगाया गया। यहां पहला टीका डॉ अरूण शर्मा लगने के बाद शाम पांच बजे तक 114 हैल्थ वर्कर्स को टीका लगाया गया। थोई सीएचसी में 35 पुरूष और 79 महिला, फतेहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 66 पुरूष और 30 महिला, लक्ष्मणगढ ब्लॉक के जाजोद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 11 पुरूष और 32 महिला, पिपराली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 33 पुरूष और 46 महिला हैल्थ वर्कर्स को टीका लगाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो