scriptराजस्थान में यहां कोरोना का शतक, एक ने तोड़ा दम, आंकड़ों से बचता रहा विभाग | 104 corona positive found in sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां कोरोना का शतक, एक ने तोड़ा दम, आंकड़ों से बचता रहा विभाग

locationसीकरPublished: Sep 23, 2020 09:24:25 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना के कम्यूनिटी स्प्रेड के कारण मंगलवार का दिन जिले के लोगों के लिए अमंगलदायक साबित हुआ।

कोरेाना की रिकवरी रेट बढ़ी, 88 फीसदी से ज्यादा हुए स्वस्थ

कोरेाना की रिकवरी रेट बढ़ी, 88 फीसदी से ज्यादा हुए स्वस्थ

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना के कम्यूनिटी स्प्रेड के कारण मंगलवार का दिन जिले के लोगों के लिए अमंगलदायक साबित हुआ। सितम्बर माह के 22 वें दिन जिले में रेकार्ड 104 मरीज मिले। इनमें सीकर शहर के सर्वाधिक 28 मरीज मिले। फतेहपुर के 18, पिपराली के 15, नीमकाथाना के 11, श्रीमाधोपुर के 17 , लक्ष्मणगढ के सात मरीज, दांता के पांच और खंडेला ब्लॉक के तीन संक्रमित शामिल है। चिंताजनक बात है कि एक साथ मरीज मिलने के कारण चिकित्सा विभाग देर रात तक आंकडे जारी करने से बचता रहा। इसके अलावा शहर के सांस लेने में परेशानी होने के कारण एक संदिग्ध शख्स की निजी अस्पताल में पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। इतने मरीज मिलने से चिकित्सा सहित प्रशासन के हाथ पैर फूल गए। कोविड सेंटर फुल हो गए। देर रात तक प्रशासन लक्षणों वाले मरीजों की पहचान करने में जुटा रहा लेकिन अधिकांश जगह मरीजों को होम आइसोलेट तो दूर किसी चिकित्सक ने रिपोर्ट के बारे में नहीं बताया गया। विभागीय इंतजाम कम होने से कोरोना के लक्षणों वाले मरीजों को भी कोविड सेंटर नहीं ले जाया सका।


पॉजिटिव रहे घर

कोरोना महामारी को देखते हुए हाई रिस्क श्रेणी के लोगों को चिहिन्त करने की बात कर रहे हैं। लेकिन देर रात तक सूची जारी होने के कारण टीम सभी पॉजिटिव के घरों तक नहीं पहुंच पाई। इसके अलावा पॉजिटिव में नाबालिग होने के कारण भी परेशानी रही। ऐसे में पॉजिटिव बिना आइसोलेट हुए और दवाएं लिए बिना ही पूरी रात घरों में रहे जिससे परिवार के अन्य संक्रमण का खतरा बढ गया।

पलसाना में दो अस्पतालकर्मी सहित 15 पॉजिटिव
पलसाना, कस्बे में मंगलवार को दो अस्पताल कर्मियों सहित 15 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें एक अस्पताल के मेलनर्स प्रथम और एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। चिकित्सा अधिकारी डॉ महेन्द्रसिंह हरितवाल ने बताया कि सोमवार को अस्पताल के कर्मचारियों सहित 35 लोगों के सैम्पल लिए गए थे। मंगलवार को आई रिपोर्ट में दो चिकित्सा कर्मियों सहित 15 पॉजिटिव मिले। पॉजिटिव आए लोगों में से सात लोग पलसाना सेक्टर के है। आठ लोग अन्य सेक्टरों के है। पलसाना सेक्टर में पॉजिटिव आए सभी को होम क्वॉरंटीन किया गया है। वहीं अन्य सेक्टर के पॉजिटिव आए लोगों के लिए संबंधित सेक्टरों को सूचना भिजवाई गई है।


देवरानी-जिठानी सहित रोडवेज परिचालक पॉजिटिव

श्रीमाधोपुर । ब्लॉक में मंगलवार को रोडवेज परिचालक, मां-बेटी समेत 15 लोगो में कोरोना पॉजिटिव पुष्टि हुई है। बीसीएमओं डॉ. जे. पी. सैनी ने बताया कि कस्बे के वार्ड 4 में दो, वार्ड 11 में देवरानी-जेठानी, रोडवेज का एक परिचालक जो जयपुर कोटा चलता था पॉजिटिव आया है। वहीं रींगस के वार्ड 09 में मां-बेटी समेत 3 जने कोरोना पॉजिटिव आये हैं। वहीं अजीतगढ, महरोली में 2-2 व गुढा में1 रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। ट्रेवल व कॉन्टेक्ट हिस्ट्री के आधार पर परिवार के लोगों के सैंपल लिए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो