script

कोरोना ने फिर पार किया शतक, एक परिवार में 17 पॉजिटिव

locationसीकरPublished: Sep 27, 2020 08:34:55 pm

राजस्थान के सीकर जिले में रविवार को फिर कोरोना का कहर सामने आए। जिले में दिनभर में 105 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए।

कोरोना ने फिर पार किया शतक, एक परिवार में 17 पॉजिटिव

कोरोना ने फिर पार किया शतक, एक परिवार में 17 पॉजिटिव

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में रविवार को फिर कोरोना का कहर सामने आए। जिले में दिनभर में 105 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने एक कोरोना मरीज की मौत की भी पुष्टि की। जिन्हें शामिल करने के बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 4 हजार 411 पहुंच गई। रविवार को थोई के 14 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके परिवार से फिर तीन नए पॉजिटिव भी मिले हैं। जिसके बाद इस एक ही परिवार के कुल 17 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को मिले सभी मरीजों के उपचार की कवायद के साथ प्रभावित इलाकों में सैंपलिंग सर्वे और सेनिटाइजेशन की कवायद की गई है।

15 मरीज हुए स्वस्थ, 838 उपचाराधीन
स्वास्थ्य विभाग के अनुसर जिले में रविवार को 15 मरीज स्वस्थ भी हुए। जिसके बाद जिले में स्वस्थ मरीजों का ग्राफ भी बढ़कर 3 हजार 540 पहुंच गया है। विभाग के अनुसार जिले में अब 838 कोरोना मरीज है। जिनका सांवली स्थित कोविड सेंटर सहित कई जगहों पर इलाज चल रहा है। जिले में कोरोना की रिकवरी रेट 82.25 फीसदी हो गई है।

ब्लॉकवार यूं मिले पॉजिटिव
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि रविवार को सबसे ज्यादा कोरोना मरीज सीकर शहर से 38 सामने आए। इसके बाद नीमकाथाना से 22, खण्डेला ब्लॉक से 20, लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक से 10, श्रीमाधोपुर ब्लॉक से छह , पिपराली ब्लॉक से पांच, फतेहपुर व दांता ब्लॉक से दो- दो कोरोना मरीज मिले है।

थोई में परिवार के पीछे पड़ा कोरोना
थोई कस्बे में रविवार को भी कोरोना का कहर जारी रहा। कस्बे के वार्ड नंबर 10 में मिले 14 पॉजिटिव लोगों के बाद उसी परिवार में 26 वर्षीय तथा 50 वर्षीय दो महिला व 37 वर्षीय एक पुरूष पॉजिटिव मिले। नाडा की ढाणी में पॉजिटिव मिले व्यक्ति की 17 वर्षीय बेटी भी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है। वहीं करड़का में 38 वर्षीय पुरूष कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

52 सैंपल लिए
स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को केवल 52 नए सैंपल लिए। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. चौधरी ने बताया कि अब तक 88 हजार 387 सैम्पलों की जांच की गई है, जिनमें से 83 हजार 308 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। रविवार को लिए गए 52 सैम्पल प्रक्रियाधीन हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो