दसवीं पास शख्स कर रहा था दस साल से इलाज , झोलाछाप डॉक्टर की खुली पोल

दसवीं पास शख्स कर रहा था दस साल से इलाज , झोलाछाप डॉक्टर की खुली पोल

vishwanath saini | Publish: Apr, 17 2018 01:31:25 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को गांव सिरियासर में एक झोलाछाप चिकित्सक पर कार्रवाई की

झुंझुनूं. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को गांव सिरियासर में एक झोलाछाप चिकित्सक पर कार्रवाई की।मौके से कई तरह की दवाएं व चिकित्सा के दौरान काम आने वाले उपकरण जब्त किए हैं।सीएमएचओ डॉ. सुभाष खोलिया ने बताया कि दसवी पास झोलाछाप चिकित्सक कोलकत्ता निवासी नरोत्तम गांव सिरियासर में क्लिनिक खोलकर करीब दस साल से इलाज के नाम पर लोगों को ठग रहा था।जांच के दौरान उसके पास किसी प्रकार की डिग्री व प्रमाण पत्र नहीं मिले। टीम में डीएसओ नरोत्तम बरोठिया, जिला आईईसी समन्वयक महेश कड़वासरा, कार्यालय सहायक राजेन्द्र जांगिड, मदनलाल शामिल थे।

 

special recruitment : नर्सिंग, व्याख्याता व सहायक कृषि अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती

 

देवड़ा को अवार्ड
पिलानी. कस्बे के बिरला स्कूल की आर्ट शिक्षिका को राष्ट्रीय स्तर पर अमृता शेरगिल अवार्ड से नवाजा गया है। उन्हे यह पुरस्कार रविवार को चंडीगढ़ में आयोजित एक आर्ट प्रदर्शनी में प्रदान किया गया। वल्र्ड आर्ट दिवस पर चंडीगढ में तीन दिवसीय ऑल इंण्डिया वुमन आर्ट प्रदर्शनी का आयोजन किया किया। प्रदर्शनी में देश भर से चयनित 17 महिला कलाकारों द्वारा बनाई गई पेंटिग्स को प्रदर्शित किया गया। प्रदर्शनी में ममता देवड़ा की आर्ट को खूब सराहा गया। जिस के चलते उन्हें अमृता शेरगिल अवार्ड से सम्मानित किया।

 

Paper Viral : शेखावाटी युनिवर्सिटी की परीक्षा बनी मजाक, एग्जाम से एक घंटे पहले कॉलेज से पेपर चुराता और डाल देता Whatsapp Status पर

 

अधिकारी रखेंगे बाल विवाह पर नजर
चिड़ावा. आखातीज एवं पीपल पूर्णिमा पर बाल विवाह रोकथाम को लेकर सोमवार को उपखंड कार्यालय में बैठक रखी गई। जिसकी अध्यक्षता एसडीएम देवयानी ने की। एसडीएम देवयानी ने तहसीलदार बृजेश गुप्ता को पटवारियों को बाल विवाह रोकने के लिए पाबंद करने की बात कही। सीडीपीओ को ग्रामीण क्षेत्र में सुपरवाइजर व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बाल विवाह से जुड़ी जानकारी तत्काल उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। इस संबंध में बीडीओ व बीईईओ को भी बाल विवाह पर नजर रखने के लिए निर्देशित किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned