राजस्थान में यहां फिर कोरोना का सैंकड़ा, 113 नए पॉजिटिव

राजस्थान के सीकर जिले में तीन पुलिसकर्मी व स्वास्थ्य भवन के एक लिपिक सहित 113 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए। तीनों पुलिसकर्मी थोई थाने के हैं।

By: Sachin

Published: 28 Oct 2020, 11:21 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में तीन पुलिसकर्मी व स्वास्थ्य भवन के एक लिपिक सहित 113 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए। तीनों पुलिसकर्मी थोई थाने के हैं। जिनके सहित कोरोना के कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बुधवार को 6 हजार 281 पहुंच गया। वहीं, 83 कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने पर कुल स्वस्थ मरीज भी पांच हजार का आंकड़ा पार कर 5 हजार 33 हो गए। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि बुधवार को मिले सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों के उपचार के साथ प्रभावित इलाकों में सर्वे, सैनिटाइजेशन व सैंपलिंग की कवायद शुरू कर दी गई है। डा. चौधरी ने बताया कि जिले में कोरोना के अब कुल 1193 मरीजों का उपचार चल रहा है। जो सांवली स्थित कोविड सेंटर के अलावा विभिन्न जगहों पर जारी है।

सीकर में मिले 54 पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार बुधवार को भी सबसे ज्यादा 54 कोरोना मरीज सीकर शहर से सामने आए। इसक अलावा फतेहपुर ब्लॉक से 18, लक्ष्मणगढ़ से 14, नीमकाथाना व पिपराली से छह-छह, कूदन व दांता ब्लॉक से पांच-पांच, खण्डेला क्षेत्र में तीन तथा श्रीमाधोपुर क्षेत्र में 2 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए।

557 सैंपल लिए
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में बुधवार को कोरोना के 557 नए सैंपल जिलेभर से लिए गए। सीएमएचओ डा. अजय चौधरी ने बताया कि जिले में अब तक 1 लाख 1 हजार 130 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 93 हजार 383 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। बुधवार को लिए 557 सैम्पल लिए गए। जिनकी जांच रिपोर्ट गुरुवार को आएगी।

 

कोरोना जागरुकता रैली निकाली
खंडेला. कोरोना संक्रमण को लेकर जागरुकता फैलाने लिए बुधवार को नगर पालिका द्वारा जागरूकता रैली निकालकर बिना मास्क के लोगों को मास्क वितरित कर कोरोना को लेकर जागरूक किया गया। रैली को अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार वर्मा के नेतृत्व में रवाना किया गया। जो नगर पालिका से शुरू होकर मैन बाजार व चौपड़ बाजार सहित कस्बे के अनेकों मार्गो से निकाली गई। रैली का संचालन गाँधीवादी तरीके से समझाकर किया गया। जिसमें सार्वजनिक स्थानों पर हेल्प प्रोटोकॉल तथा तथा मास्क पहनना, उचित दूरी बनाकर रखना, भीड़भाड़ से दूर रहने की अनिवार्यता व साबुन से हाथ धोने की पालना का संदेश दिया। इस दौरान नगर पालिका कार्मिक उपस्थित रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned