scriptपति- पत्नी व बेटे- बेटी सहित 12 कोरोना पॉजिटिव | 12 corona positive found in sikar | Patrika News

पति- पत्नी व बेटे- बेटी सहित 12 कोरोना पॉजिटिव

locationसीकरPublished: Jul 05, 2020 10:49:49 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना वायरस के रविवार को 12 नए रोगी सामने आए। इनमें सीकर शहर व पिपराली क्षेत्र में चार-चार और लक्ष्मणगढ, फतेहपुर क्षेत्र के दो-दो शख्स है।

पति- पत्नी, बेटे- बेटी सहित 12 कोरोना पॉजिटिव

पति- पत्नी, बेटे- बेटी सहित 12 कोरोना पॉजिटिव

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना वायरस के रविवार को 12 नए रोगी सामने आए। इनमें सीकर शहर व पिपराली क्षेत्र में चार-चार और लक्ष्मणगढ, फतेहपुर क्षेत्र के दो-दो शख्स है। सीकर शहर के वार्ड 27 के तोदी नगर में तीन दिन पहले पॉजिटिव आए सेवानिवृत्त बैंक कर्मी के परिवार में ही 40 वर्षीय पिता, 17 वर्षीय पुत्री, 16 वर्षीय पुत्र व 65 वर्षीय मां की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पिपराली क्षेत्र के स्वरूपपुरा गांव में महाराष्ट्र के थाणे से आया 27 वर्षीय शख्स, त्रिलोकपुरा गांव में महाराष्ट्र के थाणे से आया 57 वर्षीय व्यक्ति, 55 वर्षीय उसकी पत्नी तथा तीन वर्षीय पुत्र, लक्ष्मणगढ क्षेत्र के रामसिंहपुरा गांव में दिल्ली एयरपोर्ट पर विजीलेंस सिक्यूरिटी वर्कर 35 शख्स, लक्ष्मणगढ कस्बे के वार्ड 24 में सूरत से आई 28 वर्षीय महिला भी कोरोना संक्रमित मिली। फतेहपुर क्षेत्र के बाला का बास दिसनाऊ गांव में अमृतसर से आई 27 वर्षीय और फतेहपुर कस्बे के वार्ड 16 में मुंबई से आई 77 वर्षीय महिलाकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इन सभी सांवली के डेडिकेटेड कोविड सेंटर में भर्ती करवाया गया है।


दिल्ली से आया युवक और सूरत से आई महिला पॉजिटिव

लक्ष्मणगढ़. कस्बे के वार्ड 24 में रविवार को एक ही परिवार के तीन पुरुष और एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। चिकित्सा विभाग की ओर से चारों के सैम्पल शनिवार को ही ले लिए गए, जिनकी रिपोर्ट रविवार को आई। रिपोर्ट में 28 वर्षीया महिला पॉजिटिव पाई गई, जबकि साथ आए तीनों पुरुषों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दूसरी ओर बिड़ोदी के पास स्थित रामसिंहपुरा निवासी एक युवक भी पॉजिटिव पाया गया है। 35 वर्षीय युवक दिल्ली में जीएमआर एयरपोर्ट पर काम करता है और 2 जुलाई को बाइक से दिल्ली से गांव आया था। युवक का सैम्पल शनिवार को लिया गया था, जिसकी रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली।

 

त्रिलोकपुरा में महाराष्ट्र से आए पति प पत्नी ओर पोता पॉजिटिव


पलसाना, इलाके के त्रिलोकपुरा गांव में महाराष्ट्र से आए पति, पत्नी व उनका तीन वर्षीय पोता कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। तीनों को सांवली स्थित कोरोना अस्पताल भेजा गया है। रानोली पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ कमलेश बेनीवाल ने बताया कि त्रिलोकपुरा में पति, पत्नी व उनका तीन वर्षीय पोता कोरोना पॉजिटिव आए है। तीनों के शनिवार को सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे। रविवार को आई रिपोई में तीनों पॉजिटिव पाए गए है। तीनों की ट्रेवल हिस्ट्री से पता चला कि ये एक जून को महाराष्ट्र से ट्रेन से रवाना हुए थे और दो जून को जयपुर पहुंचे थे। वहां से रिश्तेदार की गाड़ी में सवार होकर घर आए थे। तीनों के चार लोगों के सम्पर्क में आने की बात सामने आई है। जिसमें कार चालक व परिवार के तीन अन्य लोग शामिल है। टीम की ओर से अब चारों व्यक्तियों के जांच के लिए नमूने लिए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो