scriptविभाग की बड़ी कार्रवाई, होटल से 12 गैस सिलेंडर जब्त | 12 gas cylinders seized from hotel in sikar | Patrika News

विभाग की बड़ी कार्रवाई, होटल से 12 गैस सिलेंडर जब्त

locationसीकरPublished: Feb 19, 2020 05:43:04 pm

Submitted by:

Ashish Joshi

गैस सिलेण्डर लीकेज मामले में जांच के नाम पर पांच दिन बाद भी गैस कंपनियों की मनमानी के आगे रसद विभाग के अधिकारी बेबस नजर आए।

विभाग की बड़ी कार्रवाई, होटल से 12 गैस सिलेंडर जब्त

विभाग की बड़ी कार्रवाई, होटल से 12 गैस सिलेंडर जब्त

सीकर.

गैस सिलेण्डर लीकेज मामले में जांच के नाम पर पांच दिन बाद भी गैस कंपनियों की मनमानी के आगे रसद विभाग के अधिकारी बेबस नजर आए। दोनों कंपनियों की ओर से अभी तक रसद विभाग को जांच रिपोर्ट नहीं मिली हैं। इधर, शहर में धड़ल्ले से घरेलु गैस सिलेण्डरों का उपयोग व्यवसायिक उपयोग में लिया जा रहा है। गैस सिलेण्डरों की सुरक्षा के लिहाज से कंपनियां कोई ध्यान नहीं दे रही हैं। राजस्थान पत्रिका में ट्रांसफार्मरों के नीचे सिलेंडर रखे होने का समाचार प्रकाशित होने के बाद जिम्मेदार हरकत में आए। शहर के आठ इलाकों में टीम ने कार्रवाई की। रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी इंद्रपाल मीणा ने बताया कि शहर में जयपुर रोड़, लुहारू बस स्टेंड और बस स्टेंड के आस-पास होटलों में कार्रवाई की गई। विभाग की टीम ने इन होटलों से 12 घरेलू गैस सिलेण्डर जब्त करने की कार्रवाई की है। उनका कहना है कि विभाग के पास जयपुर रोड से गाडिय़ों में घरेलू गैस सिलेण्डर का उपयोग करने की शिकायत मिली। लेकिन मौके पर जाने के बाद ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया।


इन होटलों पर कार्रवाई
स्पाइस किंग रेस्टोरेंट से एक सिलेण्डर, लुहारू बस स्टेंड स्थित मनोज मिष्ठान भंडार से एक, बाबा तंदूरी भोजनालय से एक सिलेंडर जब्त किया गया। लालाजी रेस्टोरेंट, कृष्णा भोजनालय, ममता रेस्टोरेंट से एक-एक, जगदंबा रेस्टोरेंट से तीन और लक्की पवित्र भोजनालय से दो घरेलू सिलेंडर जब्त किए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो