script

राजस्थान में यहां मिले 12 नए कोरोना पॉजिटिव

locationसीकरPublished: Jun 04, 2020 08:55:41 pm

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। गुरूवार को दिनभर में 12 नए कोरोना केस सामने आए।

राजस्थान में यहां मिले 12 नए कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान में यहां मिले 12 नए कोरोना पॉजिटिव

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। गुरूवार को दिनभर में 12 नए कोरोना केस सामने आए। इनमें से नीमकाथाना के छह, खण्डेला के तीन व पिपराली, दांता और लक्ष्मणगढ में एक-एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति शामिल है। इसी के साथ जिले में कोरोना पॉजीटिव की संख्या बढकर 243 हो गई है। इनमें से 200 व्यक्ति दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासी हैं। चिकित्सा विभाग ने संबंधित क्षेत्रों में कंटेंमेंट जोन बनाकर स्प्रे, सैनेटाइजेशन, सर्वे, स्क्रीनिंग व सैम्पल लेने की कार्रवाई की है। संक्रमित मिले लोगों की ट्रेवल व कॉन्टेक्ट हिस्ट्री जुटाई जा रही है।

 

नीमकाथाना में छह पॉजिटिव


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि खण्डेला क्षेत्र के गांव सेवली में मुंबई से आई एक महिला कोरोना पॉजीटिव पाई गई हैं। वहीं चौकडी गांव में हरियाणा से आया एक युवक तथा शेरपुरा में दिल्ली से आई 26 वर्षीय युवती कोरोना पॉजीटिव पाई गई हैं। नीमकाथाना क्षेत्र में नाथा की नांगल में दिल्ली से आई 23 वर्षीय युवती तथा बाडिया मोड महवा में मुंबई से आई 15 वर्षीय युवती कोरोना पॉजीटिव पाई गई है। इसके अलावा गणेश्वर में मुंबई से आई 18 वर्षीय युवती तथा नृसिंहपुरी में अहमदाबाद से आया 24 वर्षीय युवक, गुहाला के वार्ड दस में जयपुर से आई 83 वर्षीय महिला और काचरेडा रायपुर पाटन में दिल्ली से आया एक 60 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। इसके अलावा पिपराली क्षेत्र के दादिया गांव में दिल्ली से आया एक 32 वर्षीय युवक तथा दांता कस्बे के वार्ड 20 में नागौर से आया एक युवक कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। इसी तरह लक्ष्मणगढ क्षेत्र के खातीपुरा गांव में दिल्ली से आया एक 12 वर्षीय लडका कोरोना पॉजीटिव पाया गया है।

 

153 हुए स्वस्थ


आज के मामलों के साथ सीकर जिले में कोरोना पॉजीटिव की संख्या बढकर 243 हो गई हैं। इनमें से 153 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। 85 अब भी उपचाराधीन हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो