राजस्थान में यहां एक दिन में स्वस्थ हुए 128 कोरोना मरीज, 23 नए पॉजिटिव

राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को कोरोना मरीजों की संख्या घटकर 23 और स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 128 पहुंच गया।

By: Sachin

Published: 19 Oct 2020, 09:21 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को कोरोना मरीजों की संख्या घटकर 23 और स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 128 पहुंच गया। जिसके बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 5 हजार 471 और स्वस्थ मरीजों का ग्राफ 83.97 फीसदी की रिकवरी दर से 4 हजार 594 हो गई। हालांकि सोमवार को कोरोना के कम मरीज सामने आने की वजह रविवार को लिए गए कम सैंपल रहे। रविवार को कोरोना जांच के लिए जिलेभर से महज 90 सैंपल ही लिए गए थे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि सोमवार को सबसे ज्यादा मरीज सीकर शहर से 17 सामने आए। इसके बाद कूदन ब्लॉक से तीन तथा खंडेला, लक्ष्मणगढ़ और दांतारामगढ़ ब्लॉक से 1-1 कोरोना मरीज सामने आए। जिनका उपचार शुरू कर दिया गया है। वहीं, कोरोना प्रभावित इलाकों में सर्वे, सैंपलिंग व सेनिटाइजेशन की कवायद भी की गई है। सीएमएचओ ने बताया कि जिले में अब 831 कोरोना मरीज उपचाराधीन है। जिनका सांवली स्थित कोविड सेंटर के अलावा विभिन्न जगहों पर उपचार चल रहा है।

712 नए सैंपल लिए
इधर, स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को सैंपल की संख्या बढ़ाते हुए जिलेभर से 712 नए सैंपल कोरोना जांच के लिए लिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले से अब तक 97 हजार 55 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 90 हजार 97 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है।

रैली से दिया कोरोना जागरूकता का संदेश

खाटूश्यामजी. कोरोना जागरूकता के लेकर नगरपालिका ने कस्बे में रैली निकाली। सोमवार सुबह रींगस रोड पर स्थित श्री श्याम तोरण द्वार से रैली को पालिका उपाध्यक्ष पूरणमल हरनाथका, थाना प्रभारी पूजा पूनियां ने रवाना किया। रैली में बैनर व तख्ती लिए आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता, राउमावि के विद्यार्थी व एनएनएस कार्यकर्ता सहित पालिका कर्मचारी व सफाईकर्मी थे। रैली में पार्षद श्याम सुंदर पूनियां, अनिल शर्मा, नरेन्द्र मीणा, रवि शंकर स्वामी, शा.शिक्षक निरंजन सिंह, सफाई निरीक्षक वीरेन्द्र सिंह, क.लि.विजयपाल, राजेन्द्र वर्मा आदि प्रबुद्धजन मौजूद रहे।


पालिका ने बांटे मास्क

लोसल. नगरपालिका मंडल ने कोरोना के प्रति जागरूकता लाने के लिए दो गज की दूरी व मास्क है जरूरी अभियान के तहत कस्बे में व्यापारियों व हाथ ठेले वालों सहित आम लोगों को मास्क बांटकर हमेशा मास्क लगाने व सोशल डिस्टेसिंग की पालना करने की अपील की गई। ईओ सहदेवदान चारण ने बताया कि लोगों को कोरोना से सजग रहने की अपील की गई। साथ ही लोगों को हिदायत भी दी गई कि अगर बिना मास्क के कोई भी व्यापारी सामान बेचता हुआ मिला और ग्राहकों को भी बिना मास्क के सामान बेचा तो कड़े कदम उठाये जाएंगे। इस अवसर पर निवर्तमान पालिकाध्यक्ष बाबूलाल कुमावत, धमेन्द्र, राकेश, कनिष्ठ अभियंता सहदेव सबल, राज आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned