हलवाई, बाराती, सिपाही, सेना का जवान, व किराणा स्टोर संचालक सहित 14 कोरोना पॉजिटिव, 500 पार हुआ आंकड़ा

(14 corona positive found in sikar) राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिले में शुक्रवार को 14 नए कोरोना पॉजिटिव के साथ संक्रमितों का कुल आंकड़ा 509 हो गया। जिनमें सेना का जवान, हलवाई, बाराती, सिपाही व किराणा स्टोर संचालकों की पॉजिटिव रिपोर्ट ने प्रशासन की परेशानी ज्यादा बढ़ा दी।

By: Sachin

Published: 26 Jun 2020, 08:55 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिले में शुक्रवार को 14 नए कोरोना पॉजिटिव के साथ संक्रमितों का कुल आंकड़ा 509 हो गया। जिनमें सेना का जवान, हलवाई, बाराती, सिपाही व किराणा स्टोर संचालकों की पॉजिटिव रिपोर्ट ने प्रशासन की परेशानी ज्यादा बढ़ा दी। 14 में से एक को उपचार के लिए जयपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि बाकी 13 का सांवली अस्पताल में उपचार शुरू किया गया है। नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चिकित्सा विभाग ने प्रभावित इलाकों में सेनिटाइजेशन, सर्वे व सैंपलिंग का काम शुरू कर दिया है।

 

यहां मिले पॉजिटिव


स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कूदन क्षेत्र के गांव किरडोली का जयपुर में उपचार करवा रहा 19 वर्षीय युवक व पलसाना में दुल्हा दुल्हन के बाद उनकी बारात में शामिल हुआ युवक, सीकर शहर के वार्ड 38 के मोहल्ला कुरैशियान में 20 वर्षीय युवती, लोसल कस्बे के वार्ड 19 में मुंबई से आया 19 वर्षीय युवक और खण्डेला क्षेत्र के थोई गांव में दिल्ली से आया 30 वर्षीय युवक कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। इसके अलावा नीमकाथाना क्षेत्र के गांव गुहाला में मुंबई से आया 54 वर्षीय व्यक्ति पॉजीटिव पाया गया हैं। इसी गांव का 28 वर्षीय युवक पॉजीटिव पाया गया है, जो टीबी रोग से पीडि़त है। 35 वर्षीय हलवाई व 52 वर्षीय किराणा व्यापारी के अलावा डेहरा जोहडी गुहाला में 35 वर्षीय और 24 वर्षीय दुकानदार, असम से आया सेना का जवान, चला में वैरायटी स्टोर संचालक व चला गांव में दिल्ली से लौटा सीआरपीएफ का 35 वर्षीय कांस्टेबल भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से कूदन के किरडोली के युवक को जयपुर के एमजीएच में भर्ती किया गया है। वहीं अन्य 13 को सांवली के श्री कल्याण आरोग्य सदन में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड सेंटर में भर्ती किया गया है।

 

33 हजार 359 सैंपल


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि सीकर जिले के अब तक 33 हजार 359 सैम्पल लिए जा चुक हैं। इनमें से 32 हजार 45 की रिपोर्ट नगेटिव आई है। अब तक 507 व्यक्ति पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें से 399 स्वस्थ हो चुके हैं। 102 उपचाराधीन है। अभी 575 सैम्पल प्रक्रियाधीन हैं। शुक्रवार को जिलेभर में 535 सैम्पल लिए गए हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned