scriptराजस्थान में यहां एक दिन में सबसे ज्यादा 145 कोरोना मरीज हुए ठीक, एक की मौत | 145 patient recover from corona in sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां एक दिन में सबसे ज्यादा 145 कोरोना मरीज हुए ठीक, एक की मौत

locationसीकरPublished: Sep 26, 2020 09:09:05 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में शनिवार को 58 कोरोना मरीज सामने आए। जबकि 145 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हुए।

खाटूश्यामजी में पानी पुरी बेचने वाले व चिकित्सकों सहित 64 कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप

खाटूश्यामजी में पानी पुरी बेचने वाले व चिकित्सकों सहित 64 कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में शनिवार को 58 कोरोना मरीज सामने आए। जबकि 145 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हुए। जो एक दिन में स्वस्थ होने का अब तक का सबसे उच्चतम आंकड़ा है। वहीं, विभाग ने 12 सितंबर को जयपुर में एक कोरोना मरीज की मौत की पुष्टि भी की। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी के अनुसार शनिवार को सबसे ज्यादा कोरोना मरीज फतेहपुर ब्लॉक से सामने आए। जहां 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इसके बाद सीकर शहर में 15, श्रीमाधोपुर में सात, लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक में छह, कूदन, नीमकाथाना व पिपराली ब्लॉक में दो-दो तथा खण्डेला ब्लॉक में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला।

 

सीकर के बुजुर्ग की जयपुर में मौत
स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को 12 सितंबर में कोरोना से जयपुर में एक मौत की पुष्टि भी की है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. चौधरी के मुताबिक कोरोना से 12 सितंबर को सीकर जिले के वार्ड 35 निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग की जयपुर के आरयूएचएस में मौत हो गई थी।

 

दो अस्पताल कर्मचारियों समेत ब्लॉक में मिले 8 कोरोना पॉजिटिव

श्रीमाधोपुर। सरकारी अस्पताल के दो कर्मचारियों समेत ब्लॉक में शनिवार को 8 लोगो में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टी हुई है। बीसीएमओं डॉ. जे. पी. सैनी ने बताया कि अजीतगढ सरकारी अस्पताल का एक गार्ड एवं लैब टेक्नीशियन व एक युवक कोरोना पॉजिटिव आये है। वहीं कस्बे के वार्ड एक में एक 72 वर्षीय महिला, वार्ड 6 में मां-बेटा व वार्ड 20 में एक 50 वर्षीय अधेड व न्यायालय का एक कर्मचारी की रिपोर्ट कोरना पॉजिटिव आई है। बताया जाजा है कि अजीतगढ अस्पताल में संविधा पर लगा गार्ड दूघ बेचने का काम भी करता है जो रोज कई परिवारों में दूध सप्लाई करता था। चिकित्सा विभाग की टीमें मौके पर पहुंची व सभी की ट्रेवल व कॉन्टेक्ट हिस्ट्री लेकर संपर्क में आए परिवार के लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए है।

 

कुल केस 4306, 749 का उपचारा जारी
सीएमएचओ डा चौधरी ने बताया कि शनिवार को मिले कोरोना पॉजिटिव केस के बाद संबंधित क्षेत्र में कन्टेनमेंट व बफर जोन बनाकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। विभाग की ओर से स्प्रे, सैम्पलिंग व सैनेटाइजेशन की गतिविधि की गई हैं। जिले में कोरोना पॉजीटिव की संख्या अब 4306 हो गई है। इनमें से 3525 स्वस्थ हो चुके है। जबकि 749 व्यक्ति उपचाराधीन है। जिले में कोरोना से रिकवरी दर बढ़कर 81.86 प्रतिशत पहुंच गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो