scriptसूदखोरी: पांच लाख के बदले गहने बेचकर चुकाए 17 लाख, फिर भी मांग अधूरी | 17 lakhs paid by selling jewelry instead of five lakhs | Patrika News

सूदखोरी: पांच लाख के बदले गहने बेचकर चुकाए 17 लाख, फिर भी मांग अधूरी

locationसीकरPublished: Aug 04, 2021 09:41:54 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में सूदखोरी का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा। सूदखोरी से जुड़ा शहर में एक नया मामला और सामने आया है।

सूदखोरी: पांच लाख के बदले गहने बेचकर चुकाए 17 लाख, फिर भी मांग अधूरी

सूदखोरी: पांच लाख के बदले गहने बेचकर चुकाए 17 लाख, फिर भी मांग अधूरी

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में सूदखोरी का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा। सूदखोरी से जुड़ा शहर में एक नया मामला और सामने आया है। जिसमें उधार के नाम पर पांच लाख रुपए लिए जाने के बदले 17 लाख रुपए मांगने व रुपए नहीं देने पर मारपीट का आरोप लगाया गया है। शहर कोतवाली में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये है मामला
पुलिस के अनुसार शहर के मोहल्ला इस्लामपुर निवासी कयूम पुत्र सलीम चौहान ने कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। जिसमें बताया है कि काफी समय पहले बकरा मंडी में उसकी मुलाकात आमीन नाम के शख्स से हुई। जिसे खराब माली हालत के बारे में बताने पर उसने अपने मित्र फारुक के ब्याज पर रुपए देने की बात कही। बाद में फारुख से मिलवा भी दिया। फारुख से दोनों ने पांच लाख रुपए उधार ले लिए। बदले में उसका एक खाली चेक रख लिया। कयूम का कहना है कि उधार के इन रुपयों के बदले फारुख अब तक 17 लाख रुपए ले चुका है। जिसके लिए उसे अपने परिवार व रिश्तेदारों तक के गहने बेचने पड़ गए। पर इसके बावजूद भी वह रुपयों की मांग कर उसका बैंक चेक नहीं लौटा रहा। आरोप है कि चेक मांगने पर आरोपी ने बकरा मंडी में उसके और भाई मोसिन के साथ मारपीट की। जिसमेंं मोहम्मद शकूर, जुबैर, फारुक, जाबिद, आमीन, शाहीद व अन्य भी शामिल रहे। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हैड कांस्टेबल सुभाषचन्द ने परिवादियों के बयान लेकर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

कार में अवैध शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

खंडेला. कार में अवैध शराब की 18 पेटियां ले जाते हुए एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर कार को जब्त किया है। थानाधिकारी घासीराम ने बताया कि एएसआई भागीरथमल, एचसी नेकीराम, कांस्टेबल कन्हैयालाल, चन्द्रभान व रमेश कुमार की टीम गठित की गई थी। टीम ने मंगलवार देर रात को एक कार में अवैध शराब परिवहन करते हुए श्यामनगर तन चौकड़ी निवासी इन्द्राजसिंह को कस्बे से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 18 पेटियां शराब की बरामद कर अवैध शराब परिवहन के काम में ली जा रही कार को जब्त किया। आरोपी से शराब कहां से लाने व ले जाने के बारे में अनुसंधान किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो