राजस्थान में यहां 400 कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट के बाद 3160 कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान के सीकर जिले में शनिवार को 18 कोरोना पॉजिटिव सामने आए। वहीं, 26 मरीज स्वस्थ होकर कोविड अस्पताल से घर लौटे।

By: Sachin

Published: 05 Sep 2020, 09:20 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में शनिवार को 18 कोरोना पॉजिटिव सामने आए। वहीं, 26 मरीज स्वस्थ होकर कोविड अस्पताल से घर लौटे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि शनिवार को 400 कोरोनो जांच की आई रिपोर्ट में 18 शख्स कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिनमें दांतारामगढ़ व नीमकाथाना से 6-6, फतेहपुर तथा खण्डेला से 2- 2 तथा पिपराली व श्रीमाधोपुर से 1-1 केस शामिल है। जिनके बाद जिले में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हजार 160 हो गई। शनिवार को जिन क्षेत्रों में पॉजिटिव केस मिले हैं उनमें कान्टेनमेंट व बफर जोन बनाकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। विभाग की ओर से स्प्रे, सैम्पलिंग व सैनेटाइजेशन की गतिविधि की गई हैं।


2471 हुए स्वस्थ

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि शनिवार को 26 कोरोना मरीज स्वस्थ होने के बाद जिले में कुल स्वस्थ मरीजों का ग्राफ भी बढ़कर 2 हजार 741 पहुंच गया है। जिसके आधार पर जिले में रिकवरी रेट भी बढ़कर 86.74 हो गई है। डा. चौधरी ने बताया कि जिले में अब 393 कोरोना मरीज उपचाराधीन है।


जिले में अब तक 79 हजार 591 सैम्पल लिए गए


कोरोना जांच के लिए जिले में शनिवार को 304 नए सैंपल लिए गए हैं। जिनमें फतेहपुर क्षेत्र से 23, खण्डेला से 48, कूदन से 25, लक्ष्मणगढ से 51, नीमकाथाना ब्लॉक से 11, पिपराली ब्लॉक से 93, श्रीमाधोपुर क्षेत्र से 17 और सीकर शहर से 36 सैम्पल शामिल है। जिनके सहित जिले में कोरोना के अब तक 79 हजार 591 सैम्पल लिए जा चुके हैं। इनमें से 75 हजार 608 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है।


7 सितंबर ऑनलाइन रिपोर्ट की सुविधा

जिले में 7 सितंबर से कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट संबंधित व्यक्ति के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मिल सकेगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के निर्देश पर विभाग ने कोरोना की रिपोर्ट की सूचना संबंधित व्यक्ति तक तुरंत पहुंचाने का ऑटोमेटिक सिस्टम विकसित किया है। सीएमएचओ डॉ चौधरी ने बताया कि प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अखिल अरोरा ने इस सम्बंध में परिपत्र जारी कर कोरोना जांच के सेम्पल की रिपोर्ट ...पर अपलोड करने के निर्देश जारी किए हैं। आमजन 'राज कोविड इंफो मोबाइल एप' के जरिए भी कोरोना की जांच रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned