राजस्थान में यहां एक दिन में 187 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, 30 नए पॉजिटिव

राजस्थान के सीकर जिले में गुरुवार को 187 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए। जबकि 30 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए।

By: Sachin

Published: 03 Dec 2020, 07:59 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में गुरुवार को 187 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए। जबकि 30 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। जिसके बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 8 हजार 737 तथा स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 7 हजार 290 पहुंच गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि गुरूवार को नीमकाथाना में सात, सीकर शहर में छह, फतेहपुर, कूदन व लक्ष्मणगढ़, श्रीमाधोपुर में तीन- तीन, दांतारामगढ़ व पिपराली ब्लॉक में दो- दो तथा कूदन ब्लॉक में एक कोरोना मरीज मिले हैं। जिनके उपचार के साथ प्रभावित इलाकों में सैंपलिंग, सर्वे व सैनिटाइजेशन की कवायद की गई है।

1366 मरीज उपचाराधीन
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में अब कुल 1366 कोरोना मरीज उपचाराधीन है। जिनका सांवली स्थित कोविड सेंटर के अलावा होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है। विभाग के अनुसार जिले में अब तक 1 लाख 22 हजार 437 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 1 लाख 10 हजार 647 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। विभाग के अनुसार जिले में अब 1589 सैम्पल की जांच प्रक्रियाधीन हैं। जिले में कोरोना से रिकवरी दर बढ़कर 83.44 प्रतिशत पहुंच गई है।

कल यहां लिए जाएंगे कोरोना सैंपल
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना सैंपल के लिए कई जगह चयनित की गई है। उन्होंने बताया कि श्रीमाधोपुर क्षेत्र के अजीतगढ, श्रीमाधोपुर, रींगस, मुण्डरू व लिसाडिया के सरकारी अस्पताल में कोरोना वायरस की जांच के लिए सैम्पल लिए जाएंगे। खण्डेला ब्लॉक में थोई, खण्डेला, ठिकरिया, गोरिया, गढ़भोपजी व नगरपालिका मोबाइल टीम खण्डेला में सैम्पल लिए जाएंगे। इसी तरह लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में लक्ष्मणगढ़, नेछवा व सूतोठ के सरकारी अस्पताल में सैम्पल लिए जाएंगे। पिपराली क्षेत्र के पिपराली, पलसाना, रानोली, शिश्यू, सिंघासन में कोविड-19 वायरस की जांच के सैम्पल लिए जाएंगे। नीमकाथाना क्षेत्र के सांवलपुरा तंवरान व चीपलाटा , दांता ब्लॉक में बायं, मण्ढा और करड़ , कूदन ब्लॉक के सरवड़ी, मांडोता और फागलवा के सरकारी अस्पताल तथा फतेहपुर ब्लॉक के फतेहपुर, रामगढ सेठान, रोलसाहबसर, बेसवा, बलारा और जीवन सुरक्षा हॉस्पिटल फतेहपुर में कोविड-19 की जांच के लिए सैम्पल लिए जाएंगे। जबकि सीकर शहर में राजकीय हिन्दी विद्याभवन स्कूल, वार्ड 24 के होम्योपैथिक हॉस्पिटल, बाईस्कोप के पास राजेंद्र आयुर्वेद हॉस्पिटल, पिपराली रोड समर्थपुरा राजकीय स्कूल, एसके स्कूल बॉस्केटबाल मैदान, मित्तल हॉस्पिटल, वात्सल्य हॉस्पिटल, वीके जैन हॉस्पिटल तथा सांवली डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में सैम्पल लिए जाएंगे।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned