कोरोना से फिर दो मौत, 90 हुए स्वस्थ

राजस्थान के सीकर जिले में बुधवार को भी दो कोरोना मरीजों की मौत की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिपराली के वार्ड 18 के 60 वर्षीय बुजुर्ग व राधाकिशनपुरा की 45 वर्षीय महिला की सांवली स्थित कोविड अस्पताल उपचार के दौरान मौत हो गई

By: Sachin

Updated: 09 Jun 2021, 09:53 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में बुधवार को भी दो कोरोना मरीजों की मौत की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिपराली के वार्ड 18 के 60 वर्षीय बुजुर्ग व राधाकिशनपुरा की 45 वर्षीय महिला की सांवली स्थित कोविड अस्पताल उपचार के दौरान मौत हो गई। जिनका कोविड प्रोटोकॉल में अंतिम संस्कार किया गया। इसी के साथ जिले में कोरोना से कुल मौतों की संख्या भी बढ़कर 332 हो गई। जिनमें से 231 मरीजों की मौत कोरेाना की दूसरी लहर में एक मार्च के बाद हुई है।

18 नए पॉजिटिव मिले
जिले में कोरोना से दो मौतों के बीच नए संक्रमितों के आंकड़े राहत भरे रहे। जिले में बुधवार को नए कोरोना पॉजिटिव केस 18 मिले। जबकि पूर्व संक्रमित 90 मरीज स्वस्थ हुए। जिससे जिले में कोरोना के सक्रीय मरीजों की संख्या भी घटकर 500 से कम 476 पर पहुंच गई। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि बुधवार को सबसे ज्यादा कोरोना मरीज नीमकाथाना में 7 मिले। इसके अलावा श्रीमाधोपुर व दांता ब्लॉक में 3-3 तथा सीकर शहर, फतेहपुर, खण्डेला, कूदन तथा पिपराली ब्लॉक में 1-1 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले। जिनके उपचार के साथ संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग की कवायद शुरू कर दी गई है।

775 नए सैंपल लिए
चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कोरोना जांच के लिए 775 नए सैंपल लिए। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि विभाग की ओर से गत वर्ष से लेकर अब तक 2 लाख 67 हजार 993 सैम्पलों की जांच की गई है। इनमें से 30 हजार 724 जनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जिनमें से 29 हजार 916 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि कोरोना की दूसरी लहर की बात करें तो इस साल एक मार्च से लेकर अब तक 1 लाख 9 हजार 441 सैम्पल लिए गए। इनमें से 21 हजार 263 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 87 हजार 841 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है।

कल यहां लगेगी वैक्सीन
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को जनाना अस्पताल में केवल 18+ के कोवैक्सीन की पहली डोज पूर्व में ऑनलाइन टाइम स्लॉट बुकिंग के आधार पर लगाई जाएगी। युपीएचसी कायस्थ मोहल्ला द्वारा श्री मदनलाल बियाणी बालिका उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर ऋषिकुल मार्ग में केवल 18+ के कोवैक्सीन प्रथम डोज पूर्व में ऑनलाइन टाइम स्लॉट बुकिंग के आधार पर तथा युपीएचसी स्वास्थ्य भवन सीएमएचओ कार्यालय के पास केवल 45 + कोवेक्सिन की प्रथम व द्वितीय डोज लगाई जाएगी। इसी तरह युपीएचसी द्वारा वार्ड नंबर 50 स्थित राजकीय स्कूल पुरोहित जी की ढाणी राधाकिशनपुरा में केवल 45+ के कोवेक्सिन वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई जाएगी। युपीएचसी अंबेडकरनगर द्वारा वार्ड नंबर 4 में राजकीय स्कूल वाल्मीकि बस्ती फतेहपुर रोड पर 45+ को कोवेक्सिन की दोनों डोज लगाई जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned