script20 killed, 10 injured due to attack of unknown animal, panic in the vi | अज्ञात जानवर के हमले से 20 भेड़ों की मौत, 10 घायल, गांव में मची दशहत | Patrika News

अज्ञात जानवर के हमले से 20 भेड़ों की मौत, 10 घायल, गांव में मची दशहत

राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर कस्बे के नजदीकी गांव छोटा मांडेला में अज्ञात जानवर ने एक बाड़े में घुसकर 30 से ज्यादा भेड़ों को शिकार बना लिया।

सीकर

Published: January 13, 2022 04:17:36 pm

सीकर/फतेहपुर. राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर कस्बे के नजदीकी गांव छोटा मांडेला में अज्ञात जानवर ने एक बाड़े में घुसकर 30 से ज्यादा भेड़ों को शिकार बना लिया। इनमें से 20 भेड़ों की मौत हो गई। जबकि दस भेड़ घायल अवस्था में मिली। दो भेड़ गायब भी बताई जा रही है। घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। जानकारी के अनुसार माण्डेला छोटा निवासी भेड़ पालक मनफूल पुत्र शकंरलाल का गांव में ही भेड़ों का बाड़ा है। उसने बताया कि बुधवार शाम को वह भेड़ों को बाड़े में बंद करके सोया था। इसके बाद देर रात किसी अज्ञात जानवर ने बाड़े में घुसकर भेड़ों पर हमला कर दिया। मनफूल ने बताया कि सुबह बाड़ा संभाला तो 20 भेड़े मृत व दस जख्मी पड़ी मिली। जबकि दो भेड़ गायब मिली। सूचना पर पहुंची प्रशासन की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अज्ञात जानवर के हमले से 20 की मौत, 10 घायल, गांव में मची दशहत
अज्ञात जानवर के हमले से 20 की मौत, 10 घायल, गांव में मची दशहत

जंगली कुत्ते व आइना की आशंका
भेड़ों पर हमले की सूचना मिलते ही गुरुवार सुबह प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। तहसीलदार मनीराम खीचड़ के अलावा वन विभाग के रेंजर नरेन्द्र वर्मा, पटवारी व चिकित्सकों की टीम ने घटना स्थल पहुंचकर मौका मुआयना किया। जख्मी भेड़ों के उपचार के साथ जंगली जानवर के पग मार्क भी उठाए गए। वन विभाग के मुताबिक पद चिन्ह से शिकारी जंगली कुत्ता या आइना होने की संभावना है। फिलहाल पग मार्क की जांच के लिए उन्हें जयपुर भिजवाया जाएगा। जिसकी रिपोर्ट के आधार पर ही पुष्टि हो सकेगी।

भेड़ पालन से ही परिवार का पालन
पीडि़त मनफूल ने बताया कि भेड़ पालन ही उसके परिवार संचालन का जरिया है। भेड़ों की मौत से उसकी रोजी रोटी ही छिन गई है। मनफूल व ग्रमीणों ने प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग भी की है। क्षेत्रीय वन अधिकारी रेजर नरेन्द्र वर्मा ने बताया कि पग मार्क की जांच के साथ भेड़ों के पोस्टमार्टम की कवायद की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही भेड़ों की मौत की असल वजह सामने आएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याUttar Pradesh Assembly Elections 2022: शह और मात के खेल में डिजिटल घमासान, कौन कितने पानी मेंRepublic Day 2022: जानिए इसका इतिहास, महत्व और रोचक तथ्यकई टेस्ट में भी पकड़ में नहीं आता BA 2 स्ट्रेन, जानिए क्यों खतरनाक है ओमिक्रान का ये सब वेरिएंट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.