script22 year old bride found on the way after marriage, trouble for police | शादी के बाद रास्ते में मिली 22 साल की दुल्हन, पुलिस के लिए बनी परेशानी | Patrika News

शादी के बाद रास्ते में मिली 22 साल की दुल्हन, पुलिस के लिए बनी परेशानी

राजस्थान के सीकर शहर के फतेहपुर रोड पर गश्त के दौरान रात को अकेली मिली 22 वर्षीय युवती अब पुलिस के लिए पहेली व परेशानी दोनों बन गई है।

सीकर

Published: June 13, 2022 01:30:47 pm

सीकर. राजस्थान के सीकर शहर के फतेहपुर रोड पर गश्त के दौरान रात को अकेली मिली 22 वर्षीय युवती अब पुलिस के लिए पहेली व परेशानी दोनों बन गई है। दो माह बाद भी पुलिस यह पता नहीं लगा पाई है कि यह युवती कौन है और कहां से किसके साथ सीकर आई है। पुलिस ने महिला को जयपुर स्थित राज्य महिला सदन सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में भेज दिया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पुलिस (सिविल राईट्स एवं एएचटी) का पत्र आने के बाद शहर कोतवाली पुलिस ने इसे मानव तस्करी का मामला मानते हुए जांच शुरू की है। मामले की जांच एएसआई राधेश्याम को सौंपी गई है। गौरतलब है कि करीब 22 वर्षीय रेश्मा फतेहपुर रोड पर नौ अप्रेल की रात अकेली घूमती मिली थी। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वह कोई जवाब नहीं दे पाई। उसके पास पहचान का भी कोई दस्तावेज नहीं मिला। ऐसे में महिला कांस्टेबल के साथ उसे थाने लाया गया। बाद में अधिकारियों ने उससे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसने स्वयं का नाम रेशमा और नागालेंड की रहने वाली बताया। बाद में जांच में उसे सीकर लाकर उसकी शादी किया जाना भी सामने आया।

शादी के बाद रास्ते में मिली 22 साल की दुल्हन, पुलिस के लिए बनी परेशानी
शादी के बाद रास्ते में मिली 22 साल की दुल्हन, पुलिस के लिए बनी परेशानी

दो लाख लेकर शादी की सूचना पर चौके अधिकारी
नागालेंड की रहने वाली युवती रेशमा से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जयपुर के अधिकारियों ने बयान लिए। विधिक सेवा प्राधीकरण, जयपुर के अधिकारियों ने भी काउंसलिंग की। इस दौरान युवती ने अपने को नोतून बस्ती, दीमापुर नागालेंड की रहने वाली बताया है। साथ ही कहा है कि एक व्यक्ति से नागालेंड से उसे साथ लेकर आया और दो लाख रुपए लेकर श्याम नाम के व्यक्ति से उसकी शादी करवा दी। लेकिन वह श्याम के बारे में कुछ भी नहीं बता पाई है। ऐसे में महानिदेशक पुलिस (सिविल राइट्स एवं एएचटी) ने इसे मानव तस्करी का मामला मानते हुए सीकर पुलिस को जांच के आदेश दिए। इस पर शहर कोतवाली के एएसआई केदारमल की ओर से मानव तस्करी का मामला दर्ज करवाया गया है।

पति की तलाश में पुलिस
पुलिस उसके पति को ढूंढ रही है। वहीं, पुलिस की टीम अब उसे नागालेंड लेकर जाएगी। मामले से जुड़े पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि उक्त युवती मानसिक और शरीरिक दृष्टि से स्वस्थ है। उसकी भाषा जानने वाले कई अधिकारियों ने भी उससे पूछताछ की है, लेकिन वह सबको अलग-अलग बात बता रही है। दिन के समय वह महिला सदन में सामान्य रूप से रहती है। बच्चों के साथ खेलती भी है, लेकिन अपने बारे में यहां आने को लेकर सहीं जानकारी नहीं दे रही है। ऐसे में अब उसके नाम-पते की नागालेंड में जाकर तस्दीक की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीउदयपुर घटना की जिम्मेदार, टीवी पर माफी, सस्ता प्रचार...10 बिंदुओं में जानें Nupur Sharma को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?Maharashtra Politics: शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, शिवसेना की अर्जी पर फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से किया इनकारMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.