scriptराजस्थान में यहां 222 हुए कोरोना पॉजिटिव | 222 corona positive found in sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां 222 हुए कोरोना पॉजिटिव

locationसीकरPublished: Jun 02, 2020 01:23:29 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले (Sikar in rajasthan) में कोरोना पॉजिटिव (coron positive) का आंकड़ा मंगलवार को भी बढऩा जारी रहा। जिले में आज भी अब तक की रिपोर्ट में तीन कोरोना (corona virus) पॉजिटिव सामने आए हैं।

राजस्थान में यहां 222 हुए कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान में यहां 222 हुए कोरोना पॉजिटिव

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले (Sikar in rajasthan) में कोरोना पॉजिटिव (coron positive) का आंकड़ा मंगलवार को भी बढऩा जारी रहा। जिले में आज भी अब तक की रिपोर्ट में तीन कोरोना (corona virus) पॉजिटिव सामने आए हैं। जिनमें दो सीकर शहर व एक श्रीमाधोपुर से मिले हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि सीकर शहर में पए गए दोनों कोरोना संक्रमित वार्ड नम्बर 9 के पिनारों के मोहल्ले से मिले हैं। जबकि श्रीमाधोपुर में पटवारी का बास से एक कोरोना पॉजिटिव सामने आया है। जिले में मिले तीनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों के उपचार के लिए उन्हें सांवली के डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं, विभाग अब इनके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाकर उन्हें क्वारेंटाइन करने व उनके सैंपल लेने में जुट गया है। तीन नए मामलों के बाद जिले में कोरोना पॉजीटिव की संख्या 222 हो गई है। जिनमें ज्यादातर प्रवासी हैं। जो देशभर के राज्यों से जिले में पहुंचे हैं।

 

अरिसदा ने दी कड़े कदम उठाने की चेतावनी


सीकर. अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ ने जयपुर के महिला चिकित्सालय में प्रसव के दौरान मौत के मामले में रेजिडेंट चिकित्सकों एवं नर्सिंगकर्मियों को एपीओ करने के मामले में निष्पक्ष न्यायिक जांच करने की मांग की है। साथ ही ऐसा नहीं होने पर कड़े कदम उठाने की चेतावनी दी गई है। संघ के प्रदेशाध्यक्ष डॉ अजय चौधरी का कहना है कि चिकित्सालय में यूनिट प्रभारी जिम्मेदार होता है। यह घटना मेडिकल कॉलेज से संबंधित चिकित्सालय में हुई है, जहां सेवारत चिकित्सक एवं रेजिडेंट चिकित्सकों को यूनिट प्रभारी के निर्देशन में ही कार्य करना होता है, लेकिन इनकी कोई जिम्मेदारी निश्चित न करते हुए अधीनस्थ चिकित्सकों को ही दोषी मान लेना अन्याय है। अरिस्दा इसका कड़ा विरोध करता है। उन्होंने इस कार्रवाई को तत्काल प्रभाव से वापस लेने की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो