राजस्थान में यहां हुए 2585 कोरोना पॉजिटिव, 1914 हुए स्वस्थ

राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को 32 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। वहीं 28 व्यक्ति स्वस्थ होने पर घर पहुंचे हैं।

By: Sachin

Updated: 24 Aug 2020, 10:21 PM IST


सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को 32 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। वहीं 28 व्यक्ति स्वस्थ होने पर घर पहुंचे हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि सोमवार को सीकर शहर में 9, दांता क्षेत्र में 8, पिपराली में 7, कूदन ब्लॉक में 3, खण्डेला में 2 तथा श्रीमाधोपुर, नीमकाथाना व लक्ष्मणगढ ब्लॉक में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिन्हें उपचार के लिए कोविड सेंटर भेज दिया गया है। वहीं, कोरोना प्रभावित इलाकों में सैंपल, सर्वे व सेनिटाइजेशन की कवायद भी की गई है।


2585 हुए कुल मरीज
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि रविवार को मिले 32 नए कोरोना पॉजिटिव के बाद जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 2585 हो गई है। जिनमें से 1914 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें सोमवार को स्वस्थ होकर घर पहुंचे 28 कोरोना मरीज भी शामिल है। चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिलेभर के कोविड सेंटर में अब 645 व्यक्ति उपचाराधीन है।

सोमवार को लिए 919 सैम्पल
उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी ओला ने बताया कि विभाग की ओर से अब तक 74 हजार 527 सैम्पल लिए गए हैं। इनमें से 70 हजार 545 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। वहीं 919 सैम्पल प्रक्रियाधीन है। सोमवार को जिले में 919 सैम्पल लिए गए हैं। जिनमें दांता ब्लॉक में 83, फतेहपुर ब्लॉक से 119, खण्डेला क्षेत्र से 102, कूदन में 89, लक्ष्मणगढ से 124, नीमकाथाना से 104, पिपराली से 106, श्रीमाधोपुर से 95 और सीकर शहर से 97 सैम्पल लिए गए है।

नेछवा ब्लॉक को एम्बुलेंस का तोहफा
लक्ष्मणगढ़. शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा के प्रयासों से लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के नेछवा ब्लॉक को नई एम्बुलेंस की सुविधा मिली है। डोटासरा के आग्रह पर खाटूश्यामजी मंदिर ट्रस्ट की ओर से एक एम्बुलेंस नेछवा इलाके के लोगों के लिए दान में दी गई है। डोटासरा ने सोमवार को एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एम्बुलेंस मिलने से नेछवा पंचायत समिति की लगभग 18 ग्राम पंचायतों के लोग लाभान्वित होंगे। एम्बुलेंस के नेछवा में पहुंचने पर ग्रामीणों ने एक दूसर को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई और डोटासरा का आभार जताया। उल्लेखनीय है कि नेछवा के नई पंचायत समिति बनने के बाद से इलाके के लोगों की ओर से एंबुलेंस की मांग उठाई जा रही थी। ग्रामीणों की मांग पर डोटासरा ने खाटूधाम मंदिर ट्रस्ट से एम्बुलेंस देने का आग्रह किया था, जिस पर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने सुबह एम्बुलेंस नेछवा के लिए रवाना की। इस मौके पर युवा कांग्रेस नेता सुरेश बगड़ी, बनवारी भास्कर, हेमंत सिंह चौहान आदि भी मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned