सीकर में मिले 27 कोरोना पॉजिटिव, 79 हुए स्वस्थ

राजस्थान के सीकर जिले में बुधवार को 27 नए कोरोना मरीज ओर सामने आए। वहीं, 79 मरीज स्वस्थ हुए।

By: Sachin

Updated: 30 Sep 2020, 08:40 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में बुधवार को 27 नए कोरोना मरीज ओर सामने आए। वहीं, 79 मरीज स्वस्थ हुए। जिसके बाद जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 4 हजार 505 पहुंच गया। जबकि कोरोना से स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या भी 3 हजार 728 पहुंच गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि जिले में अब कुल 743 कोरोना मरीज उपचाराधीन है। जिनका सांवली के कोविड सेंटर सहित कई जगह उपचार चल रहा है। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. चौधरी ने बताया कि बुधवार को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के भी उपचार के साथ प्रभावित इलाकों में सेनिटाइजेशन, सर्वे व सैंपलिंग की कवायद शुरू कर दी गई है।

यहां मिले पॉजिटिव
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को सबसे ज्यादा 8 मरीज श्रीमाधोपुर से मिले। इसके बाद सीकर शहर में 5, फतेहपुर व लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक में चार-चार, कूदन ब्लॉक में दो, पिपराली ब्लॉक में तीन तथा दांतारामगढ़ में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस मिला है।

370 सैंपल लिए
सीएमएचओ डा. चौधरी ने बताया कि विभाग की ओर से सीकर जिले में अब तक 89 हजार 685 सैम्पलों की जांच की गई है। जिनमें से 84 हजार 186 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। बुधवार को जिले से 370 नए सैम्पल कोरेाना जांच के लिए लिए गए हैं। जिले की रिकवरी दर 82.75 प्रतिशत है।

कोविड सेंटर में अब संदिग्ध मरीजों को दे सकेंगे आक्सीजन सपोर्ट बैड
सीकर जिले के सांवली कोविड सेंटर में पहुंचने वाले कोरोना संदिग्ध मरीजों को आक्सीजन सपोर्टेड बैड पर भर्ती किया जा सकेगा। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने कोविड सेंटर में 11 नई मॉनिटर मशीन लगाई है। जिन्हे आईसीयू, सेमीआईसीयू में लगाया गया है। मॉनिटर पर आक्सीजन की सप्लाई नजर आने से मरीजों को सटीक मात्रा में आक्सीजन दी जा सकेगी। साथ ही आक्सीजन सिलेंडर में मौजूद आक्सीजन की जानकारी समय रहते मिल जाएगी। जिससे समय पर ही सिलेंडर को बदला जा सके। इसके अलावा तीन आक्सीजन के सपोर्टेड बैड संदिग्ध मरीजों के वार्ड लगाए जाएंगे। जिससे वार्ड में आने वाले संदिग्ध मरीजों को आक्सीजन का सुविधा मुहैया करवाई जा सके।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned