scriptSHO के नाम पर 3 वकीलों ने ने मांगी एक लाख रुपए की रिश्वत, 50 हजार लेते रंगे हाथों गिरफ्तार | 3 lawyers demanded bribe of one lakh rupees in the name of police offi | Patrika News

SHO के नाम पर 3 वकीलों ने ने मांगी एक लाख रुपए की रिश्वत, 50 हजार लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

locationसीकरPublished: Feb 22, 2023 12:45:50 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर. एसीबी की टीम ने सोमवार रात को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते तीन वकीलों को गिरफ्तार किया है।

थानाधिकारी व रीडर के नाम पर 3 वकीलों ने ने मांगी एक लाख रुपए की रिश्वत, 50 हजार लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

थानाधिकारी व रीडर के नाम पर 3 वकीलों ने ने मांगी एक लाख रुपए की रिश्वत, 50 हजार लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

सीकर. एसीबी की टीम ने सोमवार रात को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते तीन वकीलों को गिरफ्तार किया है। तीनों ने पाटन थाने में दर्ज मुकदमे को रफा दफा करने की एवज में थानाधिकारी व रीडर के नाम से एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। 70 हजार रुपए में सौदा तय होने पर आरोपियों ने 20 हजार रुपए सत्यापन के दौरान ले लिए। 50 हजार रुपए सोमवार रात को कृषि उपज मंडी के पास लेते हुए एसीबी टीम ने उन्हें रंगे हाथों दबोच लिया। डीएसपी राजेश जांगिड़ ने बताया कि आरोपी जिले का मदनी निवासी सागरमल मीणा, दांतारामगढ़ का विनायकपुरी निवासी उज्जवल खोखर और बनाथला निवासी बजरंग लाल है। सीकर कोर्ट में कार्यरत तीनों वकीलों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8iikv4

15 को मिली शिकायत, पहले दिन लिए 10 हजार
डीएसपी जांगिड़ ने बताया कि 15 फरवरी को परिवादी ने एसीबी में शिकायत देकर बताया कि उसके खिलाफ पत्नी ने पाटन थाने में मुकदर्मा दर्ज करवा रखा है। जिसे रफा-दफा करने की एवज में वकील सागरमल थानाधिकारी के नाम पर एक लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है। इस पर मामले का सत्यापन करवाया गया। 70 हजार पर सहमति बनने पर सागरमल ने 10 हजार उसी दिन तथा दस हजार रुपए 16 फरवरी को लिए। बाकी 50 हजार रुपए सोमवार को देना तय हुआ। जो घर पर लेते हुए ही सागरमल को रंगे हाथों पकड़ लिया गया।

रातोंरात पकड़े तीन वकील, एसएचओ व रीडर की भूमिका की होगी जांच
रिश्वत के मामले में एसीबी ने रातोंरात एक के बाद एक तीन वकील पकड़े। डीएसपी जांगिड़ ने बताया कि कृषि उपजमंडी के पास रुपए सागरमल ने लिए। जिन्हें उज्जवल खोखर गिनकर ले जाने लगा। उसी समय दोनों को पकड़ लिया गया। पूछताछ की तो उन्होंने पाटन थानाधिकारी व रीडर के लिए रुपए लेने की बात कही। जिसमें वकील बजरंगलाल को उनके बीच मध्यस्थ होना बताया। बजरंगलाल से फोन पर बात करवाने पर उसकी पुष्टि होने पर उसे भी देर रात गिरफ्तार कर मंगलवार अल सुबह चार बजे पुलिस थाने से पत्रावली भी जब्त कर ली गई। डीएसपी ने बताया कि मामले में पाटन एसएचओ व रीडर की भूमिका की जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो