लक्ष्मणगढ़ की 11 सहित जिले में 30 सड़क मार्ग स्वीकृत, 857 लाख से बनेगी सड़क

जिलेवासियों के लिए राहतभरी खबर है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में वर्ष 2019-20 के तहत सीकर जिले की 30 सड़कों के नवीनीकरण कार्यों के लिए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी हुई है। इसमें सबसे ज्यादा सड़क लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र की शामिल है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लक्ष्मणगढ़ इलाके की 11 सड़कों को मंजूरी मिली है।

By: Ajay

Published: 21 Jan 2021, 06:20 PM IST

जिले में 81.64 किलोमीटर सड़क का निर्माण होना है। इन सड़कों पर 857.22 लाख रुपए खर्च होने है। लक्ष्मणगढ़ उपखण्ड की रामसिंहपुरा से तुरकासिया, डागरा से टीबा की ढाणी, नेशनल हाइवे 11 से मनासिया, रहनावा से भागूमील का बास, डूडवा से बगडिय़ों का बास, सुठोठ से जाखला, नेशनल हाइवे 65 से कोका की ढाणी, लक्ष्मणगढ़-नवलगढ़ रोड से औलागढ़, तुनवा से धोलपालिया, मीरण से मीलों की ढाणी तथा नेछवा से स्वामी की ढाणी सड़क शामिल है। योजना के तहत प्रदेश में कुल 966 सड़के स्वीकृत हुई है। इन सड़कों पर 30790 लाख रुपए की राशि खर्च होगी।

कहां कितने मार्गो की स्वीकृति

लक्ष्मणगढ़: 11
दांतारामगढ़: 6
नीमकाथाना: 5
खंडेला: 4
धोद: 2
फतेहपुर: 02

लंबे समय से उठ रही थी मांग
सीकर जिले में लंबे समय से नई सड़कों की लंबे समय से मांग उठ रही थी। इन सड़कों से इलाके के लोगों को काफी फायदा मिलेगा। पिछले दिनों लक्ष्मणगढ़ के स्थानीय विधायक व शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने इसके संकेत भी दिए थे।

इनका कहना है
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत प्रदेश की 966 सड़कों की स्वीकृति मिली है। इसमें सीकर जिले की 30 सड़क शामिल है। लक्ष्मणगढ़ इलाके की 11 सड़कों को भी इस योजना में मंजूरी मिली है। इससे ग्रामीणों को काफी राहत मिलेगी।
गोविन्द सिंह डोटासरा, शिक्षा मंत्री

Ajay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned