राजस्थान में यहां हुआ कोरोना विस्फोट, एक साथ मिले 33 पॉजिटिव

राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को कोरोना फिर विस्फोट हो गया। जिले में एक साथ 33 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें नीमकाथाना के 12, खंडेला के 11, फतेहपुर व श्रीमाधोपुर के तीन-तीन तथा लक्ष्मणगढ व सीकर शहर के दो मरीज शामिल हैं।

By: Sachin

Published: 29 Jun 2020, 10:31 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को कोरोना फिर विस्फोट हो गया। जिले में एक साथ 33 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें नीमकाथाना के 12, खंडेला के 11, फतेहपुर व श्रीमाधोपुर के तीन-तीन तथा लक्ष्मणगढ व सीकर शहर के दो मरीज शामिल हैं। सभी को स्वास्थ्य विभाग ने उपचार के लिए सांवली के कोविड सेंटर में भर्ती कराया है। उनके कांटेक्ट में आए लोगों के सैंपल व प्रभावित इलाकों का सर्वे कराया गया है। इसी के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढकर 545 हो गई है। इनमें से 449 स्वस्थ हो चुके है। वहीं 90 उपचाराधीन है।


पिता पुत्र पॉजिटिव


सीएमएचओ डॉ अजय चौधरी ने बताया कि लक्ष्मणगढ कस्बे के वार्ड 12 में मुंबई से आया 61 वर्षीय व्यक्ति और उसका 26 वर्षीय बेटा, फतेहपुर के गांव लावण्डा में गाजियाबाद से आया 30 वर्षीय युवक और फतेहपुर कस्बे के वार्ड 30 में मुंबई से आया 65 वर्षीय व्यक्ति और 62 वर्षीय उसकी पत्नी पॉजीटिव मिले हैं। श्रीमाधोपुर क्षेत्र के नया कुंआ ढाणी हांसपुर में सिकन्दराबाद से आई 30 वर्षीय महिला और श्रीमाधोपुर कस्बे के वार्ड 18 में कजाकिस्तान से आया 21 वर्षीय युवक तथा वार्ड 12 के सिमरला कोटरी में अलवर से आया 43 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिले हैं।


गुहाला में संपर्क से 8 संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक नीमकाथाना क्षेत्र के गांव ढाणी जोशीवाली रूपावास मावण्डा में कांडला उत्तरप्रदेश से आया 23 वर्षीय युवक के अलावा गुहाला गांव में कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के संपर्क में आने से 8 जने कोरोना संक्रंमित मिले हैं। इनमें 90 वर्षीय व्यक्ति, 50 वर्षीय महिला, 32 वर्षीय युवक और 30 वर्षीय उसकी पत्नी तथा 11 वर्षीय बेटा, 29 वर्षीय युवक, 27 वर्षीय उसकी पत्नी और चार वर्षीय बेटा शामिल है। डेहरा जोहडी में 57 वर्षीय व्यक्ति और 51 वर्षीय उसकी पत्नी तथा 30 वर्षीय बेटा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये भी कोरोना पॉजिटिव के क्लॉज कान्टेक्ट में आने से संक्रमित हुए हैं।

 

खंडेला में 3 पॉजिटिव


खण्डेला क्षेत्र गांव अगलोई में कजाकिस्तान से आई 26 वर्षीय युवती तथा शोला गांव में हरियाणा से आया 24 वर्षीय युवक ,22 वर्षीय पत्नी ,बहरोड से आया 40 वर्षीय और 38 वर्षीय युवक तथा उसकी 28 वर्षीय पत्नी के अलावा गोविन्दपुरा में छतीसगढ से आया 27 व 37 वर्षीय युवक व बरसिंहपुरा में दिल्ली सीआरपीएफ का 50 वर्षीय कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव मिला है। भोजपुर में जम्मू से आया 20 वर्षीय और दूदवा का बास में 21 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है।

 

देर शाम शहर में दो पॉजिटिव


इसी तरह सीकर शहर में देर शाम दो कोरोना पॉजिटिव मिले। वार्ड 34 के शेखपुरा मोहल्ला में जयपुर से आया 15 वर्षीय बच्चा और वार्ड 39 में 24 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned