सीकर में चिकित्सक सहित 33 कोरोना पॉजिटिव, 13 हुए स्वस्थ

राजस्थान के सीकर जिले में मंगलवार को कोरोना ने एक चिकित्सक सहित 33 नए लोगों को चपेट में लिया।

By: Sachin

Updated: 17 Nov 2020, 10:50 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में मंगलवार को कोरोना ने एक चिकित्सक सहित 33 नए लोगों को चपेट में लिया। जिनमें सीकर शहर में 22, फतेहपुर ब्लाक में 1, कूदन ब्लाक में 2, लक्ष्मणगढ ब्लाक में 1, नीम का थाना ब्लॉक में 3 और पिपराली ब्लॉक में 2 व दांता ब्लाक में 2 नए कोरोना पाजिटिव शामिल है। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि मरीजों की स्थिति व लक्षणों के आधार पर 13 मरीजों को सांवली स्थित कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया। जबकि दो मरीज को परिजन जयपुर ले गए। अन्य मरीजों को होम आइसोलेट किया गया। उन्होंने बताया कि मंगलवार को उपचार के बाद 13 मरीज ठीक हुए। जिसके बाद जिले में अब 1 हजार 555 व्यक्ति उपचाराधीन है। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. चौधरी ने बताया कि जिले में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 7 हजार 750 हो गई है। जिनमें से 6 हजार 126 स्वस्थ हो चुके हैं।

466 सैंपल लिए
स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कोरोना जांच के लिए जिलेभर से 466 सैंपल लिए। जिनकी जांच रिपोर्ट बुधवार को आएगी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में अब तक 1 लाख 8 हजार 832 सैम्पलों की जांच की गई है, जिनमें से 99 हजार 406 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। जिले में रिकवरी दर 79.05 प्रतिशत है।

खतरनाक हुआ संक्रमण, जिलेभर में बढ़े केस
जिले में शुरूआत के समय कोरोना का संक्रमण गांवों तक पहुंचा तो चिकित्सा विभाग ने गांवों में सेम्पलिंग शुरू कर दी। इस दौरान शहर में सेम्पल कम लिए जाने के कारण वस्तुस्थिति छिपती गई। अब संक्रमण ने जब शहरों में पैर पसार लिए तो हाल यह हो गया कि हर पांचवां और छठवां सेम्पल पॉजिटिव आने लगा। ऐसे में संक्रमण का सोर्स ढंूढने की बजाए विभाग ने सैम्पलिंग ही कम कर दी। यही नहीं कांन्टेक्ट ट्रेसिंग नहीं होने के कारण संक्रमण के सोर्स का पता नहंी चल रहा है। यही कारण है कि संक्रमण हर वर्ग के लोगों तक पहुंच रहा है। इसके अलावा संक्रमण के कारण हुई मौत के मामले में कारणों की पुष्टि नहीं हो पा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned