378 हेल्थ वर्कर्स को लगा कोरोना टीका, एक मिला कोरोना पॉजिटिव

कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे दिन सोमवार को जिले में 378 हैल्थ वर्कर्स ने कोरोना टीका लगवाया।

By: Sachin

Published: 18 Jan 2021, 10:23 PM IST

सीकर. कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे दिन सोमवार को जिले में 378 हैल्थ वर्कर्स ने कोरोना टीका लगवाया। टीकाकरण शहर के एसके अस्पताल, दांता, खण्डेला और लक्ष्मणगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुआ। जहां टीकाकरण को लेकर हेल्थ वर्कर्स में खासा उत्साह दिखा। सीएमएचओ डा. अजय चौधरी ने बताया कि एसके अस्पताल में इस दौरान श्री कल्याण मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ केके वर्मा सहित 104 हेल्थ वर्कर्स ने कोरोना का टीका लगवाया। जबकि दांता के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीसीएमओ डॉ सुनील धायल सहित 99, लक्ष्मणगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीसीएमओ डॉ शीशराम सहित 80 तथा खण्डेला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 95 हेल्थ वर्कर्स ने टीका लगवाया।

आज फतेहपुर व खाटू सीएचसी सहित चार स्थानों पर लगेंगे टीके
मंगलवार को जिले में चार स्थानों पर कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगाया गया। जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग की ओर से पूर्व निर्धारित टीकाकरण के दो स्थान बदले गए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि मंगलवार को श्री कल्याण अस्पताल, खण्डेला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, फतेहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा खाटू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा।

एक कोरोना पॉजिटिव मिला
इधर, सीकर जिले में कोरोना के नए मामलों में भी गिरावट का दौर जारी है। सोमवार को भी जिले में एक नया कोरोना मरीज ही मिला। जबकि पूर्व संक्रमित 15 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए। जिसके बाद जिले में कोरेाना के कुल मरीजों का आंकड़ा 9420 तथा स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 9241 हो गई। सीएमएचओ डा. चौधरी ने बताया कि कोरोना का मरीज कूदन ब्लॉक से मिला है। जिसका उपचार शुरू कर दिया गया है। इसी के साथ जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 79 रह गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned