अपनी चार बेटियों के साथ होली भी नहीं खेल पाया पिता, एक हादसे ने छीन ली परिवार की खुशियां

अपनी चार बेटियों के साथ होली भी नहीं खेल पाया पिता, एक हादसे ने छीन ली परिवार की खुशियां

Vinod Singh Chouhan | Publish: Mar, 20 2019 12:01:18 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

शहर के रामलीला मैदान में मंगलवार को एक निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई।

नीमकाथाना.

शहर के रामलीला मैदान में मंगलवार को एक निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने शाम को मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। मामले में मृतक के पिता हणमान योगी ने मकान मालिक व ठेकेदार पर मामला दर्ज करवाया है। जानकारी के अनुसार बांदरोल थानागाजी (अलवर) निवासी हीरालाल योगी रामलीला मैदान में एक मकान का काम कर रहा था। इस दौरान अड्डे की जाली उठाते समय ऊपर से गुजर रही 11 केवी की लाइन को छू गया। जिससे जाली में करंट दौड़ जाने से वह गंभीर घायल हो गया। घटना के बाद आसपास के लोगों ने मजदूर को राजकीय कपिल चिकित्सालय में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मृतक के परिजन अस्पताल की मोर्चरी के सामने बैठकर भवन निर्माता को हादसे का जिम्मेदार ठहराते हुए शव उठाने से इंकार कर दिया। मामले में भवन निर्माण में बड़ी लापरवाही और नियमों की अनदेखी का मामला सामने आया है। भवन का निर्माण पालिका नियमों के खिलाफ पाया गया। वहीं, विद्युत निगम के अनुसार हाइटेंशन लाइन को देखते हुए भवन निर्माता को पहले ही लाइन शिफ्ट करने व सावधानी बरतने की हिदायत दी गई थी। लेकिन, भवन निर्माता ने अनदेखी की। जिसका खामियाजा मजदूर को उठाना पड़ गया।


बेटियों के सिर से उठा पिता का साया
28 वर्षीय मजदूर हीरालाल अपने पिता का इकलौती पुत्र था। जो अपने पीछे चार बेटियां छोडकऱ गया है। ऐसे में लापरवाही से हुई मौत से जहां माता-पिता बुढ़ापे का सहारा और चार बेटियों के सिर से पिता का साया उठ गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned