40 कोरोना पॉजिटिव मिले, 24 हुए स्वस्थ, कल यहां होगी सैंपलिंग

राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को भी 40 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। जबकि 24 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए।

By: Sachin

Published: 30 Nov 2020, 08:48 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को भी 40 कोरोना पॉजिटिव (sikar corona positive case) मरीज सामने आए। जबकि 24 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए। जिसके बाद जिले में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 8 हजार 666 तथा कोरोना की जंग जीतने वाले कुल मरीजों का आंकड़ा 6 हजार 890 हो गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि सोमवार को सीकर शहर में 14, फतेहपुर ब्लाक में 6, कूदन ब्लाक में 7, लक्ष्मणगढ ब्लाक में 1, पिपराली व श्रीमाधोपुर ब्लाक में 5-5 व दांता ब्लाक में 2 नए कोरोना पाजिटिव केस मिले हैं। जिसके बाद संबंधित क्षेत्र में कन्टेनमेंट जोन बनाकर स्प्रे, सैम्पलिंग व सैनेटाइजेशन की गतिविधि की गई हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अब कोरोना के 1697 एक्टिव मरीज है। जिनका सांवली स्थित कोविड सेंटर के अलावा होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है।

463 सैंपल लिए
कोरोना की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को 463 नए सैंपल लिए। जिनकी जांच रिपोर्ट मंगलवार तक आएगी। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि विभाग की ओर से अब तक 1 लाख 18 हजार 255 सैम्पलों की जांच की गई है। जिनमें से 1 लाख 7 हजार 703 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। जिले में कोरोना की रिकवरी दर अब 79.15 प्रतिशत पहुंच गई है।

कल यहां लिए जाएंगे सैंपल
चिकित्सा विभाग की ओर से मंगलवार को चिन्हित स्थानों पर कोरोना वायरस की जांच के लिए सेम्पल लिए जाएंगे। सीएमएचओ ने बताया कि नीमकाथाना ब्लॉक में डोकन, हसामपुर और गुहाला के सरकारी अस्पताल में सैंम्पल लिए जाएंगे। वहीं फतेहपुर ब्लाक में फतेहपुर व रामगढ़ के सरकारी अस्पताल औऱ जीवन सुरक्षा हॉस्पिटल में कोरोना सैंपल लिए जाएंगे। इसी तरह पिपराली ब्लॉक के पलसाना, रानोली, सिंघासन और शिश्यू, खण्डेला के थोई, कांवट, नीमेड़ा व खण्डेला सरकारी अस्पताल में ओपीडी समय में सैंम्पल लिए जाएंगे। लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक में नेछवा, मंगलूणा और लक्ष्मणगढ़ तथा श्रीमाधोपुर ब्लॉक के अजीतगढ़, रींगस, श्रीमाधोपुर, मुड़रू, महरौली ओर हांसपुर सरकारी अस्पताल में सैंम्पल लिए जाएंगे। कूदन ब्लाक के झीगर छोटी, रसीदपुरा और धोद के अस्पताल में कोरोना की जांच के लिए सैंपल संग्रहित होंगे। उन्होंने बताया कि सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी समय में कोरोना जांच के सेम्पल लिए जाएंगे। सीकर शहर में राजकीय हिन्दी विद्याभवन स्कूल, बज्मे अहबाब हुसैनगंज स्कूल, राजेंद्र आयुर्वेद हॉस्पिटल, मितल हॉस्पिटल, वात्सल्य हॉस्पिटल, वीके जैन हॉस्पिटल तथा सांवली अस्पताल में सैम्पल लिए जाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned