scriptसूदखोरी: पांच लाख रुपए के बदले 40 लाख मांग रहे सूदखोर, मकान खाली करने की दी धमकी | 40 lakhs demand in lieu of five lakh rupees | Patrika News

सूदखोरी: पांच लाख रुपए के बदले 40 लाख मांग रहे सूदखोर, मकान खाली करने की दी धमकी

locationसीकरPublished: Mar 01, 2021 11:35:06 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर शहर में एकबार फिर सूदखोरी का मामला सामने आया है। आरोप है कि सूदखोर पांच लाख रुपए के बदले 40 लाख रुपए मांग रहे हैं।

सूदखोरी: पांच लाख रुपए के बदले 40 लाख मांग रहे सूदखोर, मकान खाली करने की दी धमकी

सूदखोरी: पांच लाख रुपए के बदले 40 लाख मांग रहे सूदखोर, मकान खाली करने की दी धमकी

सीकर. राजस्थान के सीकर शहर में एकबार फिर सूदखोरी का मामला सामने आया है। आरोप है कि सूदखोर पांच लाख रुपए के बदले 40 लाख रुपए मांग रहे हैं। मकान भी खाली करने की धमकी दी जा रही है। मामले में राणीसती रोड निवासी शिवदयाल सिंह नेे कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। जिसमें बताया है कि 2014 में उसे व्यवसायिक कार्यों के लिए रुपयों की आवश्यकता पड़ी थी। तब उसने सुभाष तिवाड़ी से पांच रुपए सैंकड़े के हिसाब से पांच लाख रुपए उधार लिए थे। जिसका ब्याज वह हर महीने चुका रहा था। इस दौरान वह कुछ समय के लिए ब्याज के रुपए नहीं दे पाया। तब सुभाष ने घर आकर मकान की रजिस्ट्री कराने की धमकी दी और रुपयों को लेकर भला-बुरा भी कहा। उसने मना कर दिया तो कुछ युवकों को लेकर आ गया। इसके बाद दबाव बनाकर 15 लाख रुपए के लेनदेन पर साइन करवा लिए। इसके बाद ब्याज लगाकर 40 लाख रुपए मांगने लग गए। उसने दबाव बनाकर नाबालिग बच्चों से 40 लाख रुपयों पर हस्ताक्षर करवा लिए। 2017 में उन्होंने मकान के दस्तावेज भी ट्रांसफर कर दिए। जिसमें दिखावे के लिए रुपयों का लेनदेन बताया गया। उसे मकान से बेदखल करने की धमकी देकर खाली करने का दबाव बना रहे है। उसने ब्याज नहीं चुकाने पर कभी 100 तो कभी 500 रुपए के स्टांप पर साइन करवा लिए। इसके अलावा कई खाली चेक ले रखे है। उसके मूल 5 लाख रुपए ही है। 5 लाख रुपए की एवज में कई सालों से ब्याज पर ब्याज वसूल कर रहा है। वह अपने घर पर बुलाकर कई घंटों तक बंधक बना कर रखता है।

सोने-चांदी के जेवर बेचकर ब्याज चुकाया
शिवदयाल सिंह ने बताया कि वह सुभाष तिवाड़ी को ब्याज चुका कर परेशान हो गया। उसने ब्याज चुकाने के लिए सोने-चांदी के जेवरात भी बेच डाले। उसने अन्य जानकारों से भी रुपए उधार लेकर उसे दे दिए। इसके बावजूद मकान खाली करने का दबाव बना रहे है और एक करोड़ से अधिक की राशि मांग रहे है। वह टेंट की दुकान करते है। आए दिन कुछ बदमाश उसे मकान खाली करने धमकियां दे रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो