scriptराजस्थान में यहां कोरोना का एक दिन में तीसरा विस्फोट, 44 पॉजिटिव | 44 corona positive found in sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां कोरोना का एक दिन में तीसरा विस्फोट, 44 पॉजिटिव

locationसीकरPublished: May 25, 2020 10:04:07 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना के एक के बाद एक तीन विस्फोट ने सोमवार को आमजन से लेकर प्रशासन तक को दहला दिया। सुबह 23 व दोपहर में सात मामलों के बाद जिले में शाम को फिर 14 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इससे जिले में तहलका सा मच गया।

Coronavirus: गुजरात में कोरोना से 24 घंटे में 30 ने दम तोड़ा, अब तक 888 मौतें

Coronavirus: गुजरात में कोरोना से 24 घंटे में 30 ने दम तोड़ा, अब तक 888 मौतें

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना के एक के बाद एक तीन विस्फोट ने सोमवार को आमजन से लेकर प्रशासन तक को दहला दिया। सुबह 23 व दोपहर में सात मामलों के बाद जिले में शाम को फिर 14 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इससे जिले में तहलका सा मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने सभी 44 मरीजों का सांवली अस्पताल में इलाज शुरू कर दिया है। प्रभावित क्षेत्रों में जीरो मोबिलिटी घोषित करने के साथ प्रशासन ने इलाकों को सेनेटाइज कर सर्वे शुरू कर दिया है। नए 44 मामलों के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 126 पहुंच गया।

 

लक्ष्मणगढ़ में 15, दांतारामगढ़ में 11 केस

सीएमएचओ डॉ अजय चौधरी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों में आज लक्ष्मणगढ ब्लॉक कें 15 लोग शामिल हैं। जिनमें 13 एक ही परिवार के हैं। जो दो दिन पहले अहमदाबाद से लौटने के बाद पॉजिटिव मिले बुजुर्ग के परिवार से है। इसी तरह नीमकाथाना ब्लॉक में पांच, फतेहपुर से 6, दांता में 11 और सीकर शहर में 7 नए कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। इनमें से अधिकांश प्रवासी हैं। जो दूसरे राज्यों से जिले में आए थे। इनमें से 12 महिलाएं और 32 पुरूष है। दांता ब्लॉक के 11 कोरोना पॉजीटिव में से पचार गांव में एक 23 वर्षीय युवक और मंडा में एक 32 वर्षीय युवक पॉजीटिव पाया गया है। ये दोनों ही अन्य राज्यों से आए थे। इसके अलावा लामिया गांव में 9 व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव आए हैं। इनमें से पांच महाराष्ट के थाणे से, दो अहमादाबाद से, एक कोलापुर से एक महाराष्ट के नाला सुपरा से आया था। इसके अलावा नीमकाथाना ब्लॉक पांच व्यक्ति पॉजीटिव पाए गए है। क्षेत्र के दारिबा गांव में एक 44 वर्षीय युवक पॉजीटिव पाया गया है, जो महाराष्ट से आया था। इसके अलावा टोडा गांव में गुजरात से आए तीन युवक पॉजीटिव पाए गए है। वहीं दीपावास में महाराष्ट्र से आया एक युवक पॉजीटिव पाया गया हैै। इसी तरह फतेहपुर ब्लॉक में 6 जने पॉजीटिव पाए गए है। फतेहपुर के वार्ड नंबर 32 व वार्ड 37 में एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। जबकि रामगढ सेठान में चार व्यक्ति पॉजीटिव पाए गए है। ये सभी अन्य राज्यों से आए थे। रामगढ सेठान के वार्ड नंबर नौ में एक और वार्ड नंबर 21 में तीन पॉजीटिव पाए गए है। ये तीनों मुंबई से आए थे। इसी तरह सीकर शहर में सोमवार को सात नए कोरोना पॉजीटिव पाए गए है। सीकर शहर के वार्ड नंबर 16 में पांच व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाए गए है। वहीं वार्ड नंबर 17 व 21 में एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाया गया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो