आर्थोपेडिशियन सहित चार चिकित्सकों और आठ पुलिसकर्मी पॉजिटिव, कुली गांव बंद

जिले में कोरोना संक्रमण वायरस का स्ट्रेन बदलने से अब सितम्बर माह में मरीजों की संख्या बढती जा रहा है। जिले में चार चिकित्सकों सहित 45 नए पॉजिटिव सामने आए।

By: Sachin

Published: 20 Sep 2020, 09:38 AM IST

सीकर. जिले में कोरोना संक्रमण वायरस का स्ट्रेन बदलने से अब सितम्बर माह में मरीजों की संख्या बढती जा रहा है। जिले में चार चिकित्सकों सहित 45 नए पॉजिटिव सामने आए। जिनमें सीकर शहर के उद्योग नगर थाने के आठ पुलिसकर्मी सहित 17 शख्स, फतेहपुर ब्लॉक के आठ, लक्ष्मणगढ क्षेत्र में पांच, नीमकाथाना ब्लॉक में एक, पिपराली ब्लॉक में दो, श्रीमाधोपुर क्षेत्र में तीन और दांता ब्लॉक में नौ व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले। कई निजी अस्पतालों में ऑपरेशन करने वाले सीकर के एक आर्थोपेडिशियन के चपेट में आने से भर्ती मरीजों सहित अस्पताल के स्टॉफ में संक्रमण का खतरा बढ गया है। इसके अलावा श्रीमाधोपुर के दो चिकित्सक, एक पलसाना के चिकित्सक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। चिंताजनक बात है कि पलसाना सीएचसी के प्रभारी तो जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में मौजूद रहे। प्रभारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही प्रशासन सहित चिकित्सा विभाग में हडकंप मच गया। बैठक में वे प्रशासनिक और विभाग के उच्चाधिकारियों के सम्पर्क में भी आए। एसिम्पटोमेटिक मरीजों को होम आइसोलेशन में भेजा गया वहीं लक्षणों वाले मरीजों को कोविड सेंटर भेजा गया। इधर कोविड सेंटर से 17 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।


कुली गांव में एक ही परिवार के सात कोरोना पाॉजिटिव

खाचरियावास। क्षेत्र के कुली गांव में शनिवार को पूर्व में पॉजिटिव आ चुके एक ही परिवार के सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ब्लाक सीएमएचओ डॉ सुनील धायल ने बताया की दो दिन पहले कुली में एक बुजुर्ग व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला था। जिसे होमक्वॉरंटीन किया गया था। पॉजिटिव के परिवार के 9 सैंपल लिए गए थे जिनमें 7 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी कोरोना पॉजिटिव की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। एक ही परिवार के साथ कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने कुली गांव के मुख्य बस स्टैंड सहित बाजार की दुकानों को भी बंद करवा दिया ।

श्रीमाधोपुर में दो चिकित्सक पॉजिटिव
श्रीमाधोपुर. ब्लॉक में शनिवार को श्रीमाधोपुर कस्बे के दो निजी चिकित्सकों सहित दस लोग पॉजिटिव आए हैं। पॉजिटिव आए। इनमें एक चिकित्सक श्रीमाधोपुर में निजी सोनोग्राफी सेंटर चलता है वहीं दूसरा चिकित्सक जयपुर में एक निजी अस्पताल में काम करता है। जयपुर में काम करने वाले चिकित्सक के पिता जो श्रीमाधोपुर में निजी किलीनिक चलाते हें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इसके अलावा रींगस इलाके के वार्ड 11 में मां-बेटी सहित चार लोग कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। कस्बे के वार्ड 4 निवासी दोनो चिकित्सक रिश्ते में चाचा भतीजे है। वार्ड 7 में एक युवक, रींगस के वार्ड 11 में मां-बेटी समेत 4 जने कोरोना पॉजिटिव आये हैं। वहीं थोई, मूंडरू व गुढा महरोली में 1-1 रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव की ट्रेवल हिस्ट्री लेकर संपर्क में आए परिवार के लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned