कोरोना से दो मौत, निजी बैंककर्मियों सहित 50 कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान के सीकर जिले में शुक्रवार को 50 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले। जबकि एक संत की मौत होने के साथ एक व्यक्ति की मौत के बाद उसमें कोरोना की पुष्टि हुई है।

By: Sachin

Published: 18 Sep 2020, 09:21 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में शुक्रवार को 50 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले। जबकि एक संत की मौत होने के साथ एक व्यक्ति की मौत के बाद उसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को श्रीमाधोपुर से 18, फतेहपुर से 11, सीकर शहर से छह, लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक से पांच, नीमकाथाना तथा खण्डेला से चार- चार व दांतारामगढ़ व कूदन ब्लॉक से एक- एक शख्स में कोरोना संक्रमण मिला। जिनके उपचार के साथ प्रभावित इलाकों में सैंपलिंग, सर्वे व सेनिटाइजेशन की कवायद की गई। इसी के साथ जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 3 हजार 836 पहुंच गई।

27 हुए स्वस्थ
जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमित 27 मरीज स्वस्थ होकर कोविड सेंटर से घर लौटे। जिसके बाद जिले में कुल स्वस्थ मरीजों की संख्या 3 हजार 177 हो गई। जिले में 633 व्यक्ति उपचाराधीन है। जिले में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर 82.82 प्रतिशत है।


मठ मंदिर के महंत मालपुरी महाराज ब्रह्मलीन
रींगस. कस्बे के प्रचीन मठ मंदिर के श्रीमहंत मालपुरी महाराज शुक्रवार को ब्रह्मलीन हो गए। मालपुरी महाराज का 13 सितंबर को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने पर उन्हे इलाज के लिए सांवली कोविड सेंटर में भर्ती करवाया गया था। सांवली में उनकी हालत गम्भीर होने पर उन्हे इलाज के लिए जयपुर रैफर कर दिया गया था। जयपुर में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। मालपुरी महाराज के निधन का समाचार मिलते ही कस्बे व आस पास के गांवों में शोक की लहर छा गई। गौरतलब है कि मालपुरी महाराज जूना अखाड़ा के श्रीमहंत थे। महाराज के निधन से संत समाज में भी शोक की लहर छा गई। प्रशासन द्वारा सरकारी गाइडलाइन के अनुसार मठ मंदिर परिसर में उन्हे पीपीई किट पहनकर समाधी दी गई।

मौत के बाद पॉजिटिव
श्रीमाधोपुर. नांगल भीम ग्राम सेवा सहकारी समिति के व्यवस्थापक की 15 सितम्बर को मौत के बाद उनकी कोरेाना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जिसे लेकर राजस्थान सहकारी कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को कलक्टर को ज्ञापन देकर व्यवस्थापक के परिजनों केे लिए मुआवजे व एक आश्रित को नौकरी दिलाने की मांग भी की है।

343 सैंपल एिल
सीएमएचओ डॉ चौधरी ने बताया कि विभाग की ओर से शुक्रवार को 343 सैंपल लिए गए। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 84 हजार 371 सैम्पलों की जांच की गई है। जिनमें से 79 हजार 628 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। श्री कल्याण मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब में गुरूवार को 410 सैम्पल की जांच हुई। जिसमें से 360 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned