scriptकोरोना से मौत के बाद परिवार में पांच ओर पॉजिटिव, एएनएम भी चपेट में | 52 corona positive found in sikar | Patrika News

कोरोना से मौत के बाद परिवार में पांच ओर पॉजिटिव, एएनएम भी चपेट में

locationसीकरPublished: Sep 16, 2020 08:02:10 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में बुधवार को 52 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। जिनमें कांवट में कोरोना से जान गंवाने वाले क्लिनिक संचालक के पांच परिजन व एएनएम भी शामिल है।

राजस्थान में यहां मिले 131 कोरोना पॉजिटिव, एक तिहाई से ज्यादा इलाके बंद

राजस्थान में यहां मिले 131 कोरोना पॉजिटिव, एक तिहाई से ज्यादा इलाके बंद

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में बुधवार को 52 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। जिनमें कांवट में कोरोना से जान गंवाने वाले क्लिनिक संचालक के पांच परिजन व एएनएम भी शामिल है। जिन्हें शामिल करने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का कुल आंकड़ा 3 हजार 734 हो गया। एएनएम जिले के कांवट और मां- बेटी श्रीमाधोपुर में परिवार के चार सदस्यों के साथ पॉजिटिव पाई गई है। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि जिले में बुधवार को 524 कोरोना टेस्ट की जांच रिपोर्ट आई। जिनमें से फतेहपुर में 13, नीमकाथाना में 10, श्रीमाधोपुर में नौ, खंडेला में आठ, सीकर शहर में सात, दांतारामगढ़ ब्लॉक में तीन तथा कूदन व लक्ष्मणगढ ब्लॉक में एक- एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

क्लिनिक संचालक के पांच परिजन व एएनएम पॉजिटिव
कांवट में बुधवार को सीएचसी में कार्यरत एएनएम तथा एक अखबार वितरक सहित आठ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें शामिल पांच लोग चार दिन पहले कोरोना से जान गंवाने वाले क्लिनिक संचालक के परिवार के हैं। कांवट सीएचसी प्रभारी डॉ आरके शर्मा ने बताया कि मंगलवार को कुल 42 संैपल लिए थे।


मां बेटी मिले पॉजिटिव
श्रीमाधोपुर में बुधवार को एक ही परिवार में मां-बेटी सहित चार सदस्यों को मिलाकर ब्लॉक में कुल 9 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। चिकित्सा प्रभारी डॉ. राजेश मंगावा ने बताया कि दिवराला में एक ही परिवार में मां-बेटी समेत 4 जने कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, कस्बे के गांव हंासपुर, कंचनपुर, महरोली व भोपतपुरा में 1-1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है।

27 हुए स्वस्थ
जिले में बुधवार को 27 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर भी घर पहुंचे। जिसके बाद जिले में स्वस्थ मरीजों की संख्या भी बढ़कर 3 हजार 104 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर 83.13 फीसदी है। जिले में फिलहाल 604 कोरोना मरीज है। जिनका उपचार चल रहा है।

454 सैंपल लिए
स्वास्थ्य विभाग ने जिले से बुधवार को भी 454 सैंपल लिए है। विभाग के अनुसार जिले से अब तक 83 हजार 676 सैम्पलों की जांच की गई है, जिनमें से 78 हजार 934 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। श्री कल्याण मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब में मंगलवार को 524 सैम्पल की जांच हुई, जिसमें से 472 की रिपोर्ट नगेटिव आई है। बुधवार को लिए गए 454 सैम्पल प्रक्रियाधीन हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो