scriptराजस्थान में यहां फिर 13 कैदी सहित 52 कोरोना पॉजिटिव, 46 हुए स्वस्थ | 52 corona positive found in sikar | Patrika News
सीकर

राजस्थान में यहां फिर 13 कैदी सहित 52 कोरोना पॉजिटिव, 46 हुए स्वस्थ

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना अब पुलिस व कैदियों पर भारी पड़ रहा है। जिले में श्रीमाधोपुर व नीमकाथाना में लगातार पुलिस व कैदियों को जद में ले रहे कोरोना ने गुरुवार को फिर नीमकाथाना सब जैल के 13 कैदियों सहित जिले में 52 लोगों को अपना निशाना बनाया।

सीकरSep 17, 2020 / 08:55 pm

Sachin

खाटूश्यामजी में पानी पुरी बेचने वाले व चिकित्सकों सहित 64 कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप

खाटूश्यामजी में पानी पुरी बेचने वाले व चिकित्सकों सहित 64 कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप

(52 new corona positive found in sikar district ) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना (corona virus) अब पुलिस व कैदियों पर भारी पड़ रहा है। जिले में श्रीमाधोपुर व नीमकाथाना में लगातार पुलिस व कैदियों को जद में ले रहे कोरोना ने गुरुवार को फिर नीमकाथाना सब जैल के 13 कैदियों सहित जिले में 52 लोगों को अपना निशाना बनाया। जिसके बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 3786 हो गया। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि गुरुवार को सबसे ज्यादा कोरेाना पॉजिटिव केस नीमकाथाना ब्लॉक में सामने आए। जहां सब जेल के 13 कैदियों सहित 16 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इसके बाद सीकर शहर में 13, दांतारामगढ़ में आठ, फतेहपुर ब्लॉक में छह, खण्डेला क्षेत्र में तीन, लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक में चार तथा पिपराली और श्रीमाधोपुर में एक-एक शख्स कोरोना पॉजिटिव सामने आए। जिनके उपचार के साथ प्रभावित इलाकों में सर्वे, सैंपलिंग व सेनिटाइजेशन की कवायद की गई है।

46 मरीज हुए स्वस्थ
जिले में गुरवार को 46 कोरोना मरीज स्वस्थ भी हुए। जिनके बाद उन्हें घर भेज दिया गया। इसी के साथ जिले में कुल स्वस्थ मरीजों की संख्या भी बढ़कर 3 हजार 150 हो गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि जिले में अब 610 कोरोना मरीजों का उपचार चल रहा है। जिले की रिकवरी दर की बात करें तो यह मौजूदा समय में 83.20 प्रतिशत पहुंच गई है।


393 नए सैंपल लिए
कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को 393 नए सैंपल भी जिलेभर से लिए गए। विभाग के अनुसार जिले में अब तक 84 हजार 3 सैम्पलों की जांच की गई है। इनमें से 79 हजार 268 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। विभाग के मुताबिक श्री कल्याण मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब में गुरूवार को 386 सैम्पल की जांच हुई। जिसमें से 334 की रिपोर्ट नगेटिव आई है। गुरूवार को लिए गए 393 सैम्पल की जांच रिपोर्ट शुक्रवार तक आएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो