10 दिन में 59 मौत, एसडीएम ने सौंपी रिपोर्ट

राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के दस गांवों में हुई मौत के मामले में उपखंड अधिकारी ने जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी को रिपोर्ट भेज दी है।

By: Sachin

Updated: 23 May 2021, 01:06 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के दस गांवों में हुई मौत के मामले में उपखंड अधिकारी ने जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी को रिपोर्ट भेज दी है। रिपोर्ट में बताया कि श्रीमाधोपुर क्षेत्र के दस गांवों में 59 मौतों की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि तीन मरीजों की मौत कोरोना से होने की पुष्टि हुई है। जबकि छह कोरोना संदिग्ध मरीजों की मौत भी हुई है। उपखंड अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि अन्य 50 लोगों की मौत प्राकृतिक मौत है। इधर, चिकित्सा विभाग की टीमों की ओर से मौत वाले वाले घरों का सर्वे किया गया। मेडिकल टीम की ओर से मौके पर 9 लोगों की कोविड जांच रेपिड एण्टीजन टेस्ट के जरिए कराई। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं सामान्य लक्षण वाले 30 मरीजों को मेडिसन किट दिए गए है। उपखंड अधिकारी ने बताया कि इलाके के सभी गांवों में लगातार सैम्पलिंग भी कराई जा रही है। उन्होंने ग्राम पंचायत स्तर पर बनी कोर कमेटियों को निरंतर मृतकों की जानकारी भेजने के निर्देश दिए है। इधर, ग्रामीणों का कहना है कि मौतों का आंकड़ा प्रशासन के आंकड़े से कही और ज्यादा है। ग्रामीणों ने कहा कि उस समय गांव में सैम्पलिंग ही नहीं हुई इसलिए मौतों की प्रशासन की जांच में पुष्टि नहीं हुई है।


शिक्षक संघ शेखावत करेगा पीडि़त परिवारों की मदद
सीकर. राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत की उप शाखा धोद की वर्चुअल बैठक शनिवार को हुई। बैठक में सबसे पहले कोविड महामारी के मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई। मंत्री सुभाष ढाका ने बताया कि शोक सभा के बाद सदस्यों की ओर से एकत्रित आर्थिक सहयोग की राशि के उपयोग को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि सभी सदस्यों की ओर से लगभग ढ़ाई लाख रुपए की सहायता राशि मिली है। बैठक में बताया इस राशि से पल्स ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन सिलेंडर सहित अन्य मेडिकल उपकरण खरीदे जाएंगे। इसके अलावा जिन परिवारों के कमाऊ सदस्यों की मौत हो चुकी है उनको आर्थिक मदद देने पर भी चर्चा हुई। बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश बिजाराणियां, जिलाध्यक्ष विनोद पूनियां, महेश खीचड़, दानसिंह बीरडा, पोखरमल, हरफूल सिंह, रामकुमार पिलानियां, सुखवीर भास्कर व श्रवण कुमार आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned