राजस्थान में यहां मेडिकल स्टोर संचालक सहित मिले छह नए कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान के सीकर जिले में कोराना संक्रमितों (Corona Infected) का ग्राफ ऊपर चढऩा बुधवार को भी जारी है। जिले में बुधवार की पहली रिपोर्ट में भी एक साथ छह नए कोरोना (corona virus)संक्रमित मरीज मिले हैं।

By: Sachin

Published: 03 Jun 2020, 02:01 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोराना संक्रमितों (Corona Infected) का ग्राफ ऊपर चढऩा बुधवार को भी जारी है। जिले में बुधवार की पहली रिपोर्ट में भी एक साथ छह नए कोरोना (corona virus)संक्रमित मरीज मिले हैं। सीएमएचओ डा. अजय चौधरी के मुताबिक बुधवार को मिले कोरोना पॉजिटिव (corona positive)में फतेहपुर ब्लॉक के चार तथा खंडेला व श्रीमाधोपुर के एक- एक व्यक्ति शामिल है। फतेहपुर के वार्ड 38 व ढांढण में दो- दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, श्रीमाधोपुर के रींगस कस्बे के वार्ड 10 और खंडेला के नेहरों की ढाणी में एक-एक शख्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी मरीजों की ट्रेवल व कॉन्टेक्ट हिस्ट्री निकालने के साथ उन्हें उपचार के लिए सांवली स्थित कोरोना डेडीकेटेड अस्पताल पहुंचाया है। प्रभावित इलाकों को सेनेटाइज कर सर्वे भी किया जा रहा है। सीकर जिले में छह नए मामलों के साथ अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या भी बढकऱ 230 हो गई है।


मेडिकल स्टोर चलाने वाला पॉजिटिव


खंडेला के नेहरों की ढाणी में कोरोना पॉजिटिव पाए गए शख्स का मेडिकल स्टोर संचालक होनेा सामने आया है। जानकारी के मुताबिक 45 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का खंडेला में पुराने अस्पताल के पास मेडिकल स्टोर है। जहां वह नियमित रूप से आ रहा था। ऐसे में वह सैंकड़ों लोगों के कॉन्टेक्ट में आया है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के लिए उसकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री निकालना ही बड़ी चुनौती हो गया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी खंडेला में एक मेडिकल स्टोर संचालक कोरोना संक्रमित मिला था। जिसके चलते उस क्षेत्र में पहले से जीरो मोबिलिटी घोषित है। अब पुराने अस्पताल इलाके में भी आमजन की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। नेहरों की ढाणी का भी यह दूसरा मामला है। इससे पहले 30 मई को ढाणी में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला था।

 

तीन दिन पहले लौटी थी युवती


इधर, रींगस में कोरोना पॉजिटिव एक युवती मिली है। जो तीन दिन पहले ही दिल्ली से लौटी थी। युवती में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। लेकिन, सैंपल लेने पर उसमें कोरोना का संक्रमण पाया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned