scriptपार्षद बनने से पहले कांग्रेस के 65 प्रत्याशी हाइजैक, सभी को ले गए अज्ञात जगह | 65 candidates Hijack before sikar nagar parishad chairman election | Patrika News

पार्षद बनने से पहले कांग्रेस के 65 प्रत्याशी हाइजैक, सभी को ले गए अज्ञात जगह

locationसीकरPublished: Nov 18, 2019 11:09:54 am

Submitted by:

Naveen

Rajathan Local Body Election 2019 : नगर परिषद चुनाव ( Sikar Nagar Parishad ) में टारगेट 45 को लेकर मैदान में उतरी कांग्रेस ( Congress ) ने मतदान के बाद रविवार शाम अपने सभी प्रत्याशियों को हाइजैक ( Congress Candidates Hijack ) कर लिया है।

पार्षद बनने से पहले कांग्रेस के 65 प्रत्याशी हाइजैक, सभी को ले गए अज्ञात जगह

पार्षद बनने से पहले कांग्रेस के 65 प्रत्याशी हाइजैक, सभी को ले गए अज्ञात जगह

सीकर.

Rajathan Local Body Election 2019 : नगर परिषद चुनाव ( Sikar nagar parishad ) में टारगेट 45 को लेकर मैदान में उतरी कांग्रेस ( Congress ) ने मतदान के बाद रविवार शाम अपने सभी प्रत्याशियों को हाइजैक ( Congress Candidates hijack ) कर लिया है। निर्विरोध निर्वाचित पार्षद समेत 64 प्रत्याशियों को शाम को जयपुर रोड पर बाइपास स्थित एक होटल पर बुलाया गया। बाद में सभी को दो बसों से जयपुर की तरफ भेज दिया गया। वहां पर विधायक राजेन्द्र पारीक और सभापति जीवण खां आगे की रणनीति बनाते देखे गए। सभी प्रत्याशियों को शाम पांच बजे जयपुर रोड बाइपास स्थित एक होटल में पहुंचने का संदेश दिया गया। वहां पर पहुंचते ही सब को बसों में बैठाया गया। यह सब सभापति के चुनाव की रणनीति के तहत किया जा रहा है। दो दिन तक सभी को हाइजैक रखा जाएगा। मतगणना के बाद हारने वाले प्रत्याशियों को भेज दिया जाएगा। जीते हुए पार्षदों को सभापति चुनाव तक अज्ञात स्थान पर रखा जाएगा। सूत्रों के अनुसार सभी प्रत्याशियों को सामोद के पास रिसोर्ट में रखा जाएगा।


फोन कर बुलाया, जगह नहीं बताई
कांग्रेस प्रत्याशियों को फोन कर होटल बुलाया। उन्हें साथ में कपड़े लेकर आने के लिए कहा गया। लेकिन किसी को भी यह नहीं बताया गया कि उन्हें कहां पर ले जाया जाएगा। जानकारों का कहना कि सभी चौमू के पास रिसोर्ट में रुकने की व्यवस्था की गई है। मतगणना के दौरान उन्हें हस्ताक्षर करने के लिए वापस सीकर लाया जाएगा। यहां पर हारे हुए प्रत्याशियों को मुक्त कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस गांव में निकला तेल, ग्रामीणों में मची बाल्टी और ड्रम भरने की होड

पार्षद बनने से पहले कांग्रेस के 65 प्रत्याशी हाइजैक, सभी को रखा गया अज्ञात जगह

बच्चों को भी नहीं लेकर गए साथ
महिला पार्षदों के साथ उनके पति और बच्चे भी पहुंचे थे। लेकिन उन्हें साथ नहीं ले जाया गया। एक महिला प्रत्याशी के दस वर्षीय बच्चे को घर भेज दिया गया। हालांकि कुछ महिला प्रत्याशियों के पति बाद में साथ चले गए।


परिवार के साथ चाय पर चर्चा करेंगे
निकाय चुनाव में मोर्चा संभाल रहे विधायक राजेन्द्र पारीक की इसमें प्रमुख भूमिका रही। विधायक ने सभी प्रत्याशियों को बस में बैठाया। परिजनों को बताया कि वे उनके साथ है, किसी तरह की परेशानी की कोई बात नहीं है। पारीक से जब बाड़ेबंदी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बाड़ेबंदी जैसी कोई बात नहीं है। चुनाव के चलते पिछले लम्बे समय से व्यस्त कार्यक्रम चल रहा था। अब परिवार के साथ चाय पर चर्चा के साथ शहर के विकास की कार्ययोजना बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें

निकाय चुनाव: मतदान खत्म, खाटू में 87.31 % के साथ टूटा रिकॉर्ड, सीकर का आंकड़ा भी चौंकाने वाला

पार्षद बनने से पहले कांग्रेस के 65 प्रत्याशी हाइजैक, सभी को रखा गया अज्ञात जगह

जीतने वाले निर्दलीयों पर पार्टियों के डोरे
निकाय चुनाव में कांग्रेस और भाजपा भले ही अपने दम पर सीकर नगर परिषद में बोर्ड बनाने के दावे कर रही हो, लेकिन दोनों ही पार्टियों के नेता रविवार को दिनभर निर्दलीयों पर डोरे डालने में लगे रहे। कांग्रेस में यह जिम्मा सीकर नगर परिषद सभापति जीवण खां ने संभाल रखा है। वहीं भाजपा में भी यह प्रयास शुरू हो गए हैं, लेकिन इस कार्य में अभी दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेता सक्रिय दिखाई नहीं दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो