स्वास्थ्य विभाग ने छुपाई कोरोना से मौतें!, 65 पॉजिटिव मिले

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना पॉजिटिव केस के साथ मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिले में बुधवार को भी 65 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए।

By: Sachin

Published: 23 Sep 2020, 07:41 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना पॉजिटिव केस के साथ मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिले में बुधवार को भी 65 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। जबकि सुत्रों के मुताबिक दो मरीजों की सांवली स्थित कोविड सेंटर में मौत भी हुई। जिसकी जानकारी छिपाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग सवालों से घिर गया है। इधर, कोरोना के 65 केस शामिल करने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव का कुल आंकड़ा बढ़कर 4 हजार 108 पहुंच गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि बुधवार को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के उपचार के साथ उनके संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग के साथ सर्वे व सेनिटाइजेशन की कवायद की गई है।


दो की मौत, विभाग ने जारी नहीं किए आंकड़े
उधर, सुत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक सांवली के श्रीकल्याण मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड सेंटर में उपचार के दौरान बीती रात दो कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। दोनों मरीज सीकर शहर के बताए जा रहे हैं। जिनका अंतिम संस्कार बुधवार को कोरोना गाइडलाइन के अनुसार हुआ। लेकिन, स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना रिपोर्ट में इन मौतों का जिक्र नहीं किया गया है। जिससे स्वास्थ्य विभाग के कोरोना आंकड़े फिर सवाल व संदेह के आरोपों से घिर रहे हैं।

यहां मिले कोरोना पॉजिटिव केस
मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार बुधवार के 65 नए कोरोना मरीजों में सबसे ज्यादा मरीज श्रीमाधोपुर ब्लॉक से मिले हैं। जहां 21 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसी तरह कूदन क्षेत्र के 16, लक्ष्मणगढ़ के छह, फतेहपुर, दांतारामगढ़ व सीकर शहर के पांच -पांच, नीमकाथाना ब्लॉक के चार तथा खण्डेला ब्लॉक 3 शख्स कोरोना संक्रमित मिले हैं।

कोरोना के चलते मंडी का समय बदला
श्रीमाधोपुर। कोरोना महामारी के कारण मण्डी व्यापारियों सरकार की गाइड लाइन की पालना करते हुए सुबह 11 बजे से 4 बजे तक किसान की उपज बेची जाएगी व दोपहर दो बजे से शाम 5 बजे तक किसान मण्डी में माल नहीं ला सकेगा। क वर्ग व्यापार संघ के अध्यक्ष पवन चौधरी ने बताया कि मण्डी प्रांगण में मूंगफली की निलामी सुबह 11 बजे शुरू कर यााम 4 बजे तक होगी एक दुकान पर अधिकत्तम 5 ढेरी का 3 मिनट में बेचान होगा व बेचे गये माल का भुगतान तुरन्त किसान के अनुसार नगद व चेक से किया जाएगा। मण्डी प्रांगण में भीड़ कम करने के लिए मण्डी में 3 घन्टे माल की आवक प्रतिबंधित रहेगी। चौधरी ने किसानों से दोपहर 2 बजे से सायं 5 बजे तक मण्डी में माल लेकर नहीं लाने का आह्वान किया है।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned