scriptराजस्थान में यहां सैंपल घट रहे, फिर भी बढ़ रहे कोरोना मरीज, 65 नए केस मिले | 65 corona positive found in sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां सैंपल घट रहे, फिर भी बढ़ रहे कोरोना मरीज, 65 नए केस मिले

locationसीकरPublished: Oct 25, 2020 09:07:31 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में रविवार को कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा छह हजार पार हो गया। सैंपल कम लेने पर भी जिले में एसके अस्पताल के चिकित्सक व दांतारामगढ़ के एक बैंककर्मी सहित रविवार को फिर 65 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए।

राजस्थान में यहां सैंपल घट रहे, फिर भी बढ़ रहे कोरोना मरीज, 65 नए केस मिले

राजस्थान में यहां सैंपल घट रहे, फिर भी बढ़ रहे कोरोना मरीज, 65 नए केस मिले

(65 corona positive found in sikar ) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में रविवार को कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा छह हजार पार हो गया। सैंपल कम लेने पर भी जिले में एसके अस्पताल के चिकित्सक व दांतारामगढ़ के एक बैंककर्मी सहित रविवार को फिर 65 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। जिनके सहित जिले में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 6 हजार 42 पहुंच गई। वहीं, रविवार को 9 कोरोना मरीज स्वस्थ होने पर स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या भी 4 हजार 836 हो गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों के उपचार के साथ प्रभावित इलाकों में सैंपलिंग, सर्वे और सैनिटाइजेशन की कवायद शुरू कर दी गई है। जिले में अब 1154 कोरेाना मरीज उपचाराधीन है। जिनका सांवली के कोविड सेंटर सहित विभिन्न जगह उपचार चल रहा है।

यहंा मिले कोरोना मरीज
मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. चौधरी के अनुसार रविवार को भी सबसे ज्यादा 41 कोरोना मरीज सीकर शहर से सामने आए। इसके अलावा दांतारामगढ़ ब्लॉक से 10, लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक से पांच, पिपराली ब्लॉक से चार, फतेहपुर ब्लॉक से तीन तथा कूदन व श्रीमाधोपुर क्षेत्र से एक-एक मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके मुकाबले 9 मरीज स्वस्थ होने के बाद रिकवरी दर गिरकर 80.04 फीसदी रह गई है।

फिर कम हुए सैंपल, जांच पर उठे सवाल
इधर, स्वास्थ्य विभाग में सैंपल कम लेने का दौर रविवार को भी जारी रहा। शनिवार को 205 सैंपल लेने के बाद रविवार को भी स्वास्थ्य विभाग ने महज 137 नए सैंपल ही कोरोना जांच बाबत लिए। जिससे स्वास्थ्य विभाग की कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। माना जा रहा है कि कोरोना के ग्राफ को कम करने के लिए विभाग जानबूझकर कोरोना की जांच कम कर रहा है। इधर, विभाग के अनुसार जिले में अब तक 99 हजार 359 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 92 हजार 300 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो