scriptराजस्थान में यहां तीन बेटों सहित माता- पिता व आईटीबीपी जवान कोरोना पॉजिटिव | 7 corona positvie found in sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां तीन बेटों सहित माता- पिता व आईटीबीपी जवान कोरोना पॉजिटिव

locationसीकरPublished: Jul 03, 2020 07:09:09 pm

Submitted by:

Sachin

(Seven corona positive found in sikar )राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा शुक्रवार को भी बढ़ा। जिले में फतेहपुर के एक ही परिवार के तीन बेटों व माता- पिता सहित कुल सात कोरोना पॉजिटिव सामने आए।

राजस्थान में यहां तीन बेटों सहित माता- पिता व आईटीबीपी जवान कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान में यहां तीन बेटों सहित माता- पिता व आईटीबीपी जवान कोरोना पॉजिटिव

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा शुक्रवार को भी बढ़ा। जिले में फतेहपुर के एक ही परिवार के तीन बेटों व माता- पिता सहित कुल सात कोरोना पॉजिटिव सामने आए। जिनमें बाकी दो केस सीकर शहर व दांता के मिले। सातों कोरोना पॉजिटिव में से छह प्रवासी है। शुक्रवार के सात केस के बाद जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 597 हो गया है।

 

फतेहपुर में एक ही परिवार के पांच


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को सीकर शहर के वार्ड 40 में हाकीम साहब की दरगाह क्षेत्र में क्लॉज कान्टेक्ट में आने से 58 वर्षीय व दांता के बुरडकों की ढाणी बानूडा में आंध्रप्रदेश से आया 27 वर्षीय आईटीबीपी का जवान कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसी तरह फतेहपुर के वार्ड 25 में मुंबई से आया 61 व 51 वर्षीय पति- पत्नी तथा 30,32 व 34 वर्षीय उनके बेटे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी को सांवली के श्री कल्याण आरोग्य सदन में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड सेंटर में भर्ती करवाया गया है।

 

कोविड सेंटर से 9 डिस्चार्ज


अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ हर्षल चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को सांवली के श्री कल्याण आरोग्य सदन में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड सेंटर से 9 जनों को छुटटी दी गई है। इनके दो सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उनको डिस्चार्ज किया गया है।

 

37 हजार 779 सैंपल लिये


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि सीकर जिले के अब तक 37 हजार 779 सैम्पल लिए जा चुक हैं। इनमें से 36 हजार 149 की रिपोर्ट नगेटिव आई है। अब तक 597 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 496 स्वस्थ हो चुके हैं। 95 उपचाराधीन है। अभी 795 सैम्पल प्रक्रियाधीन हैं। शुक्रवार को जिलेभर में 779 सैम्पल लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि दांता ब्लॉक से 138, फतेहपुर से 17, खण्डेला से 164, कूदन से 97, लक्ष्मणगढ से 18, नीमकाथाना 93, पिपराली से 75, श्रीमाधोपुर क्षेत्र से 107 तथा सीकर शहर से 70 सैम्पल लिए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो