पीसीसी चीफ की पालिका में कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच पथराव, तीन गिरफ्तार

सीकर. जिले में नगर पालिका चुनाव में मतदान को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

By: Sachin

Updated: 28 Jan 2021, 04:29 PM IST

सीकर. जिले में नगर पालिका चुनाव में मतदान को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। जिले की सात नगर पालिका में दोपहर तीन बजे तक ही मतदान का प्रतिशत 70.63 फीसदी पहुंच गया। जिसमें सबसे ज्यादा मतदान लोसल में 77.71 फीसदी दर्ज हुआ। मतदान प्रतिशत को देखते हुए जिले में इस बार मतदान के सारे रेकॉर्ड टूटते नजर आ रहे हैं।

लक्ष्मणगढ़ में पथराव, तीन गिरफ्तार
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की गृह नगर पालिका लक्ष्मणगढ़ में मतदान के दौरान कांग्रेस भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। विवाद वार्ड 28 में फर्जी मतदान को लेकर हुआ। जिसे लेकर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट व पत्थरबाजी हुई। घटना से मौके पर अफरा तफरी का माहौल हो गया। सूचना पर पहुंचे पुलिस बल ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले को शांत करवाया। बाकी जगह छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण ढंग से जारी है।

मतदान में लोसल अव्वल
सीकर जिले की सात नगर पालिकाओं के चुनाव में लोसल मतदान प्रतिशत में सबसे आगे चल रहा है। यहां तीन बजे तक 77.71 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद रींगस में 73.45, श्रीमाधोपुर में 70.28, खंडेला मेेंं 69.65, लक्ष्मणगढ़ में 68.08, रामगढ़ शेखावाटी में 67.68 तथा फतेहपुर नगर पालिका में 67.57 फीसदी मतदान तीन बजे तक दर्ज हुआ हुआ है।

खंडेला में रुका मतदान
चुनाव के दौरान कई जगह ईवीएम खराब होने की घटनाएं भी हुई। खंडेला के वार्ड 25 में मतदान केंद्र 31 पर ईवीएम में तकनीकी खराबी के चलते काफी देर तक मतदान रोकना पड़ा।

मतदान की लंबी कतारें
नगर पालिका चुनाव को लेकर जिले में मतदाताओं का उत्साह अब भी लगातार जारी है। सुबह आठ बजे से मतदान केंद्रों पर उमड़ी मतदाताओं की भीड़ का क्रम अब भी बना हुआ है। जिससे बहुत से मतदान केंद्रों पर अब भी मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई है। जिनमें खड़े लोग अपने मतदान की बारी का इंतजार करते दिख रहे हैं। हालांकि कुछ मतदान केंद्र खाली भी दिखाई दे रहे हैं। जहां गिने चुने लोग ही मतदान करते नजर आ रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned