एक ही परिवार के 19 सहित 70 कोरोना पॉजिटिव मिले, एक स्वास्थ्यकर्मी की मौत

राजस्थान के सीकर जिले गुरुवार को रामगढ़ शेखावाटी के एक ही परिवार के 19 सहित जिले में 70 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए।

By: Sachin

Published: 24 Sep 2020, 09:06 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले गुरुवार को रामगढ़ शेखावाटी के एक ही परिवार के 19 सहित जिले में 70 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं, कांवट सीएचसी के एक कर्मचारी की मौत हो गई। स्वास्थ्यकर्मी पिछले सप्ताह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। 70 केस के बाद जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 4 हजार 178 हो गई है। जबकि गुरुवार को 27 कोरोना मरीज स्वस्थ भी हुए। जिसके बाद कुल स्वस्थ लोगों का आंकड़ा 3 हजार 311 पहुंच गया। चिकित्सा विभाग के अनुसार जिले में अब 837 कोरोना मरीज है। जिनका सांवली कोविड सेंटर सहित विभिन्न जगहों पर उपचार चल रहा है।

इन ब्लॉक में मिले पॉजिटिव
सीएमएचओ डा. अजय चौधरी ने बताया कि गुरुवार को सबसे जयादा 29 कोरोना मरीज फतेहपुर में मिले। इसके बाद खंडेला में 10, सीकर शहर में नौ, श्रीमाधोपुर में सात, नीमकाथाना व पिपराली ब्लॉक में पांच- पांच, दांता ब्लॉक में तीन तथा लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक में दो केस मिले। जिनके उपचार के साथ प्रभावित इलाकों में सेनिटाइजेश, सर्वे व सैंपलिंग की गतिविधी शुरू कर दी गई है।

सीएचसी कर्मचारी की मौत, विभाग ने फिर
कांवट कस्बे में सीएचसी में कार्यरत एक कार्मिक की जयपुर में कोरोना से मौत से हड़कम्प मच गया। गुरुवार को गाइडलाइन के तहत् कार्मिक का प्रशासन की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया। भादवाड़ी के डेरावाली ढाणी निवासी कांवट सीएचसी में एम्पीडब्लू के पद पर कार्यरत था। सीएचसी में कोरोना के सैम्पल लेने में कार्मिक की ड्यूटी लगी हुई थी। इसी दौरान वह कोरोना की चपेट में आ गया था। करीब दस दिन पहले ही उसे गंभीर हालत में जयपुर के आरयूएचएस में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी तबीयत लगातार बिगड़ती गई। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग ने आज भी इस मौत की पुष्टि नहीं की। दो दिन पहले कोविड सेंटर में हुई दो मौतों में से विभाग ने शहर के 58 वर्षीय शख्स की मौत ही पुष्टि जरूर दो दिन बाद की है। लेकिन, उसमें भी एक मौत की जानकारी सार्वजनिक नहीं करने के साथ सीएचसी कर्मचारी की मौत की जानकारी साझा नहीं करना भी समझ से परे व सवालों में है।

एक परिवार के 19 पॉजिटिव
रामगढ़ शेखावाटी. कस्बे में गुरुवार को एक ही परिवार के 19 सहित 26 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। विभाग के अनुसार वार्ड संख्या 13 में एक परिवार में कुछ सदस्यों के बुखार होने पर परिवार के बीस सदस्यों के सैंपल लिए गए थे। जिनमें से 19 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

रोडवेजकमर्मी सहित सात पॉजिटिव
श्रीमाधोपुर ब्लॉक में गुरूवार को रोंडवेज कर्मचारी समेत 7 लोगो में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टी हुई है। बीसीएमओं डॉ. जे. पी. सैनी ने बताया कि रोडवेज आगार के एक कर्मचारी के अलावा कस्बे के वार्ड 4 में 10 वर्षीय बालक व वार्ड 11 में एक 51 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं होल्याकाबास में 2 व अजीतगढ में1 कोरोना पॉजिटिव मिला है।


543 सैंपल लिए
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा अजय चौधरी ने बताया कि विभाग की ओर से अब तक 87 हजार 296 सैम्पलों की जांच की गई है, जिनमें से 81 हजार 971 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। गुरुवार को 543 नए सैम्पल लिए गए हैं।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned