scriptराजस्थान में यहां 70 कोरोना पॉजिटिव, 69 हुए निगेटिव | 70 corona positive found in sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां 70 कोरोना पॉजिटिव, 69 हुए निगेटिव

locationसीकरPublished: Sep 25, 2020 09:15:34 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में शुक्रवार को फिर कोरोना के 70 नए पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को सांवली कोविड सेंटर में एक मौत की ओर पुष्टि की।

राजस्थान में यहां 11 पुलिसकर्मी व 7 कोर्ट कर्मी सहित 95 कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान में यहां 11 पुलिसकर्मी व 7 कोर्ट कर्मी सहित 95 कोरोना पॉजिटिव

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में शुक्रवार को फिर कोरोना के 70 नए पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को सांवली कोविड सेंटर में एक मौत की ओर पुष्टि की। खंडेला ब्लॉक के 50 वर्षीय शख्स की कोविड सेंटर में मौत की पुष्टि की गई है। उधर, 69 नए मरीज भी स्वस्थ हुए। जिसके बाद कोरोना के कुल मरीजों की संख्या जिलेभर में 4 हजार 248 हो गई। वहीं, स्वस्थ हुए मरीजोंं का आंकड़ा भी बढ़कर 3 हजार 380 हो गया है। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों को शामिल करने के बाद अब कुल 837 मरीजों का सांवली स्थित कोविड सेंटर सहित विभिन्न जगहों पर उपचार चल रहा है। शुक्रवार को मिले कोरोना केस वाले इलाकों में भी सर्वे, सेनिटाइजेशन व सैंपलिंग की कवायद की गई है।

सीकर में 19, दांता में 18 पॉजिटिव
मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को सबसे ज्यादा कोरोना मरीज सीकर शहर में मिले। यहां 19 नए कोरोना मरीज सामने आए। इसके अलावा दांता ब्लॉक से 18, श्रीमाधोपुर से 10, खंडेला से नौ, फतेहपुर व लक्ष्मणगढ़ से पांच-पांच तथा नीमकाथाना व पिपराली ब्लॉक से 2-2 नए कोरोना मरीज मिले।

500 नए सैंपल लिए
जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सीकर जिले में शुक्रवार को भी कोरोना जांच के लिए 500 नए सैंपल लिए गए। विभाग के अनुसार जिले मेंं अब तक 87 हजार 784 कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। जिनमें से 82 हजार 431 की रिपोर्ट निगेटिव मिल चुकी है। विभाग के अनुसार शुक्रवार को लिए गए सैंपल की ही जांच प्रक्रियाधीन है।

एक मौत की पुष्टि
स्वास्थ्य विभाग ने सांवली डेडिकेटेड कोविड सेंटर पर बुधवार को खंडेला ब्लॉक के एक 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत की पुष्टि भी शुक्रवार को की। विभाग के अनुसार मरीज कार्डियो रेस्पिरेटरी फेलियर, सांस लेने में दिक्कत ,बुखार और खाँसी से पीडि़त था। जिसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

मेडिकल स्टोर संचालक पॉजिटिव
रींगस. कस्बे के शुुक्रवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में एक मेडिकल स्टोर संचालक सहित तीन लोग पॉजीटिव पाए गए है। सीएचसी प्रभारी डा. विनोद गुप्ता ने बताया कि कस्बे के वार्ड 9 में एक महिला, वार्ड 13 में एक मेडिकल स्टोर संचालक व वार्ड 23 में गैस एजेंसी के पीछे परसरामपुरा रिको एरिया की फैक्ट्री में काम करने वाले अधिकारी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। फिलहाल तीनों को होम आइसोलेट किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो