एक कोरोना संदिग्ध की मौत, 75 नए पॉजिटिव

राजस्थान के सीकर जिले में रविवार को फिर एक कोरोना संदिग्ध की मौत के साथ 75 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। जबकि पूर्व संक्रमित 30 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए।

By: Sachin

Published: 22 Nov 2020, 08:20 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में रविवार को फिर एक कोरोना संदिग्ध की मौत के साथ 75 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। जबकि पूर्व संक्रमित 30 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए। इसी के साथ जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 8 हजार 164 पहुंच गया। जबकि 6 हजार 438 कोरोना मरीज कोरोना की जंग जीत चुके हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि रविवार को भी फिर सबसे ज्यादा कोरोना मरीज सीकर शहर से ही सामने आए। शहर में 34 कोरोना मरीज सामने आए। जबकि फतेहपुर ब्लॉक में 11, खण्डेला में एक, कूदन ब्लॉक में तीन, लक्ष्मणगढ ब्लॉक में छह, नीमकाथाना में आठ, पिपराली में एक, श्रीमाधोपुर में छह व दांता ब्लॉक में पांच नए कोरोना पाजिटिव मिले हैं। डा. चौधरी ने बताया कि सभी मरीजों का सांवली स्थित कोविड सेंटर के अलावा होम आइसोलेशन में उपचार जारी है। कोरोना प्रभावित क्षेत्र में कन्टेनमेंट जोन बनाकर स्प्रे, सैम्पलिंग व सैनेटाइजेशन की गतिविधि की गई हैं। सीएमएचओ ने बताया कि जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 1 हजार 653 है। जो उपचाराधीन है। जिले में कोरोना रिकवरी दर गिरकर 78.86 प्रतिशत पहुंच गई है।

सैंपल में फिर कटौती
सीकर जिले में बढ़ते कोरोना केस के बीच स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को फिर कोरोना के नए सैंपल लेने में कटौती कर दी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच के लिए रविवार को महज 124 नए सैंपल ही जिलेभर से लिए गए। जिनकी रिपोर्ट सोमवार को आएगी। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से सीकर जिले में अब तक 1 लाख 10 हजार 988 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 1 लाख 1 हजार 454 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है।

मतदान दलों की हुई स्क्रिीनिंग
कोरोना के बीच सोमवार से शुरू हो रहे जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए मतदान दल रविवार को एसके गल्र्स कॉलेज से नीमकाथाना, पाटन व खंडेला के लिए रवाना हुए। इस दौरान मतदान दलों को भी कोरोना गाइडलाइन की पालना के दिशा निर्देश दिए गए, वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से मतदान दलों के कर्मचारियों की भी थर्मल स्क्रिीनिंग की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned