सीकर में कोरोना से 78 मरीजों की मौत

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना के संक्रमण से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

By: Sachin

Updated: 28 Nov 2020, 12:47 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना के संक्रमण से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को लक्ष्मणगढ के एक संक्रमित बुजुर्ग और सीकर शहर की दो संदिग्ध महिलाओं ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद जिले में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 78 पहुंच गया। जिले में शुक्रवार को भी 49 नए संक्रमित मिले। सीकर शहर में 19, फतेहपुर ब्लॉक में 3, खण्डेला क्षेत्र में 5, कूदन ब्लॉक में 2, लक्ष्मणगढ क्षेत्र में 9, नीमकथाना ब्लॉक में 1, पिपराली क्षेत्र में 8 व दांता ब्लॉक में 2 नए कोरोना पाजिटिव है। कोरोना संक्रमण के लक्षणों के ज्यादा होने के कारण उपचाराधीन मरीजों का आंकड़ा 1611 मरीज तक पहुंच गया। लक्षणों के आधार पर मरीजों का उपचार शुरू किया गया। वहीं 27 मरीज कोरोना से रिकवर हुए। शनिवार को 1212 सैम्पल लिए गए।


जहां पॉजिटिव वहां सावधानी की ज्यादा जरूरत

कोविड का उपचार करने वाले चिकित्सकों के अनुसार जिले नवम्बर माह में जिस तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ा है वहां कोरोना सबंधी सावधानी बरतने की जरूरत है। जहां से ज्यादा संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज निकल रहे हैं। इन क्षेत्रों में कोरोना संदिग्ध एवं गंभीर रोग से पीडि़त व्यक्तियों को चिन्हित करने से ही कोरोना के संक्रमण की चेन टूट सकेगी। साथ ही गंभीर मरीजों को समय पर ही कोविड सेंटर में भर्ती कराया जा सके। गांवों में कोरोना का संक्रमण कम होने लगा है लेकिन शादियों का सीजन और चुनाव के बाद एक बार संक्रमण तेजी से बढ़ जाएगा।


यहां लेंगे कोरोना के सैम्पल

जिले में शनिवार को 37 स्थानों पर कोरोना के सैम्पल लिए जाएंगे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कूदन, पीएचसी मांडोता, कुंडलपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खाटू, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लामिया व पचार, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लक्ष्मणगढ, सीएचसी फतेहपुर, रामगढ और जीवन सुरक्षा हॉस्पिटल फतेहपुर तथा शेखीवास गांव में एमएमवी कैम्प स्थल, सीएचसी खण्डेला, कांवट, पीएचसी चैकडी, ब्राह्मणवास, निमेडा में कोरोना जांच के सैम्पल लिए जाएंगे। सरगोठ, लिसाडिया, जुगराजपुरा, अजीतगढ, श्रीमाधोपुर और रींगस अस्पताल, सीएचसी जिलो और पाटन, सीएचसी तारपुरा, पीएचसी सांगरवा और रैवासा, सीकर शहर में राजकीय हिन्दी विद्या भवन स्कूल, बज्मे अहबाब हुसैनगंज स्कूल, राजेंद्र आयुर्वेद हॉस्पिटल, पिपराली रोड स्थित समर्थपुरा राजकीय स्कूल, एसके स्कूल के बॉस्केटबाल मैदान पर, मित्तल हॉस्पिटल, वात्सल्य हॉस्पिटल, वीके जैन हॉस्पिटल तथा सांवली अस्पताल में सैम्पल लिए जाएंगे।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned